scriptरास नहीं आया अचानक छुट्टी का आदेश, बना रहा असमंजस | The order for a sudden leave did not go down, remained confused | Patrika News

रास नहीं आया अचानक छुट्टी का आदेश, बना रहा असमंजस

locationदौसाPublished: Aug 24, 2019 10:43:34 am

Submitted by:

Rajendra Jain

Sudden state holiday is confused …..- सरकारी स्कूलों में पहुंचे विद्यार्थी
 

 The order for a sudden leave did not go down, remained confused

सिकंदरा के समीप राबावि. भंडारी मेें पहुंचे विद्यार्थी।

दौसा . राज्य सरकार की ओर से जन्माष्टमी की छुट्टी गुरुवार रात अचानक शनिवार की जगह शुक्रवार को कर देने से स्कूली बच्चों में असमंजस की स्थिति रही।
Sudden state holiday is confused…. अधिकतर सरकारी स्कूलों में सुबह बच्चे पहुंच गए, लेकिन अध्यापक अवकाश घोषित होने की वजह से नहीं आए। ऐसे में बच्चे लौट गए। वहीं शहरों से गांवों में अप-डाउन करने वाले शिक्षकों को भी छुट्टी की जानकारी नहीं थी तो उनकी भी भागदौड़ हो गई। स्कूलों से दूध वालों को भी बैरंग लौटना पड़ा।
इधर, निजी स्कूल संचालकों ने सरकार के आदेश नहीं माने तथा स्कूलों का संचालन किया।
Sudden state holiday is confused… निजी स्कूल वालों का कहना था कि शुक्रवार को जन्माष्टमी उत्सव मनाना निर्धारित कर स्कूल में तैयारियां कर ली थी। ऐसे में अचानक कार्यक्रम रद्द कर बच्चों तक अवकाश की सूचना करना संभव नहीं था। कई निजी स्कूलों ने शनिवार को अवकाश रखा है।
वहीं सरकार के छुट्टी के निर्णय की जनता में आलोचना भी रही, क्योंकि दौसा जिले में शनिवार को ही जन्माष्टमी मनाई जाएगी। ऐसे में शुक्रवार की छुट्टी करना समझ से परे रहा।
Sudden state holiday is confused…. सोशल मीडिया पर भी लोगों ने आदेश को लेकर सरकार की टांग-खिंचाई की। प्रबोधक संघ के जिला महामंत्री परमानंद शर्मा ने छुट्टी के आदेश की निंदा करते हुए कहा कि इससे लाखों विद्यार्थियों व शिक्षकों की धार्मिक आस्था के साथ खिलवाड़ हुआ है। इधर, शिक्षा निदेशक ने शनिवार को विद्यालय संचालन के आदेश जारी किए हैं।

Sudden state holiday is confused…. अचानक सूचना से परेशान रहे विद्यार्थी एवं शिक्षक
सिकंदरा. सरकार द्वारा गुरुवार रात को निकालेे गए अवकाश के आदेश के बाद शुक्रवार को अधिकांश स्कूलों में सूचना नहीं मिलने पर शिक्षक एवं विद्यार्थी स्कूलों में पहुंचे।
Sudden state holiday is confused….. राजकीय बालिका प्राथमिक विद्यालय भंडारी में सुबह आधा दर्जन शिक्षक व सभी विद्यार्थी स्कूल पहुंचे। शिक्षकों को अवकाश का पता स्कूल पहुंचने पर चला। इसके बाद विद्यार्थियों को घर भेज दिया गया। कुछ स्कूलों में दूध वाले पहुंच गए। अवकाश होने के कारण शिक्षकों ने दूध नहीं लिया। ऐसे में दूधियां व शिक्षक आपस में उलझते रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो