जेल में विचाराधीन बंदी ने फंदा लगा कर दी जान

बंदी पर था नाबालिग के साथ बलात्कार करने का आरोप, 7 जून 2019 से दौसा जेल में है बंद, मण्डावर थाने में दर्ज हुआ था मामला

By: Mahesh Jain

Published: 07 Aug 2019, 08:14 PM IST

दौसा. जिला मुख्यालय की दौसा जेल में बुधवार शाम करीब पौने चार बजे नाबालिग बालिका से बलात्कार के आरोप में बंद एक विचाराधीन बंदी ने शौचालय में डोरी से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। विचाराधीन बंदी द्वारा आत्महत्या करने के बाद जेल प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन में हड़कम्प मच गया।


जेलर रोहित कौशिक ने बताया कि मण्डावर पुलिस थाने में नाबालिग के साथ बलात्कार करने के मामले में आरोपी भरतपुर जिले के सीकरी पुलिस थाना इलाके भूरा का बास निवासी इरफान खान ऊर्फ कल्लू खां (32) पुत्र चांद खां को न्यायालय ने 7 जून 2019 को जेल भेजा था। तभी से वह दौसा जेल में बंद था। बुधवार शाम करीब पौने चार बजे वह शौचालय गया था। वहां पर उसने सरिए से पजामे के नाड़े या जूते के फीते (डोरी) से फंदा बना कर आत्महत्या कर ली।


जानकारी मिलते ही विचाराधीन बंदी को फंदे से उतार कर जेल प्रशासन सदर थाना पुलिस को सूचना दी। सूचना पर सदरथाना प्रभारी रविन्द्र चौधरी व मजिस्टे्रट भी जेल पहुंच गए। जेल प्रशासन, पुलिस व न्यायाधीश ने बारीकी से निरीक्षण किया। सदरथाना पुलिस एवं जेल प्रशासन ने शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है।

सरिए से डोरी बांध बनाया फंदा

जेलर कौशिक एवं सदरथाना प्रभारी ने बताया कि नाड़ा पजामे का था या जूते का यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा। उन्होंने बताया कि निर्माण के दौरान से ही शौचालय में सरिया बाहर आया हुआ था। विचाराधीन बंदी ने सरिए से नाड़े को बांध कर फंदा बना कर आत्महत्या कर ली।


तलाई में डूबने से एक जने की मौत
कुण्डल. कोलवा थानान्तर्गत कुण्डल कस्बे के कालारामा क्षेत्र में बनी तलाई में डूबने से एक जने की मौत हो गई।


कोलवा थाना पुलिस ने बताया कि विनोदकुमार शर्मा (42) निवासी कुण्डल दोपहर में खेत पर अवारा पशुओं से फसल की सुरक्षा के लिए तारबंदी और बाड कर रहा था। तभी तार खींचते वक्त पैर फिसलने से वह तलाई में गिर गया। जिससे तलाई में डूबने से उसकी मौत हो गई।


वाहन चोरी का आरोपी गिरफ्तार
मानपुर. मानपुर थाना पुलिस ने वाहन चोरी के मामलों में वांछित आरोपी को गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि वाहनों की चोरी एवं अन्य आपराधिक वारदातों में फरार चल रहे मलकेश मीना निवासी मूंडिय़ाखेड़ा को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ जिले के कई थानों में चोरी के मामले दर्ज हैं।

जेल में विचाराधीन बंदी ने फंदा लगा कर दी जान
Mahesh Jain Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned