scriptसत्ताधारी दल के विधायक ने पुलिस पर उठाए सवाल, कहा-समाज में बिगड़ रही है छवि | The ruling party MLA questioned the Rajasthan police | Patrika News

सत्ताधारी दल के विधायक ने पुलिस पर उठाए सवाल, कहा-समाज में बिगड़ रही है छवि

locationदौसाPublished: Jul 23, 2019 07:58:44 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

The ruling party MLA questioned the Rajasthan police: विधानसभा में उठाई महिला थाना खोलने की मांग

bandikui mla gr khatana

सत्ताधारी दल के विधायक ने पुलिस पर उठाए सवाल, कहा-समाज में बिगड़ रही है छवि

बांदीकुई. विधायक गजराज खटाणा ने विधानसभा में सोमवार को बांदीकुई में महिला थाना खोलने की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि महिला थाना खुलने से महिला अपराधों पर रोक लगने के साथ ही उन्हें त्वरित न्याय मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि समाज में पुलिस की छवि बिगड़ती जा रही है। इसका प्रमुख कारण पुलिसकर्मियों की छवि मात्र ट्रॉली रोकने एवं बजरी माफियों से वसूली करने तक की रह गई। इसे रोकने के लिए जनप्रतिनिध्यियों को भी दखलंदाजी करनी चाहिए और पुलिस की समाज में सकारात्मक छवि बनाए जाने का प्रयास करना चाहिए। इसके लिए सरकार को भी एक नीति बनानी चाहिए।
The ruling party MLA questioned the Rajasthan police


उन्होंने कहा कि बांदीकुई में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम व द्वितीय स्तर का न्यायालय है। यहां जगह की कमी अखर रही है। ऐसे में सर्वसुविधायुक्त न्यायालय के लिए अन्यत्र भूमि का आवंटन कराने के साथ ही भवन निर्माण के लिए बजट आवंटित किया जाए। उन्होंने शराब के अवैध रूप से हो रहे कारोबार को भी रोकथाम की भी मांग की।
The ruling party MLA questioned the Rajasthan police

महाविद्यालय के बाहर धरना व अनशन शुरू


लालसोट. राजेश पायलट राजकीय पीजी महाविद्यालय के छात्रों ने विभिन्न मांगों के निस्तारण करने की मांग को लेकर सोमवार को परिसर के बाहर धरना व अनशन शुरू किया। छात्रसंघ महेन्द्र सैनी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के नाम प्राचार्य को ज्ञापन भी सौंपा गया। इसमें महाविद्यालय में संस्कृत, गणित के व्याख्याता लगाने, पीजी स्तर पर विज्ञान, वाणिÓय संकाय खोलने, यूजी स्तर पर अंग्रेजी, अर्थशास्त्र, समाज शास्त्र विषय, छात्रवृत्ति जारी करने, छात्राओं की सुरक्षा के लिए अस्थाई पुलिस चौकी, यूजी स्तर पर अतिरिक्त सेक्शन, विकास समिति द्वारा 200 रुपए अधिक लेने पर उन्हें वापस लौटाने, एनसीसी शुरू कराने आदि मांग की।

महाविद्यालय के बाहर टैण्ट लगाकर छात्रसंघ अध्यक्ष के अलावा अजय लाकडा मण्डावरी, दिनेश योगी आदि धरने व अनशन पर बैठ गए। इस दौरान राजेश सैनी, विनोद सैनी, सुनील नारौली, मनोज सैनी, विकास मीना, जीतराम बैरवा आदि कईछात्र थे। इधर, प्राचार्य बीएल बैरवा ने बताया कि छात्रों की मांग कॉलेज आयुक्तालय जयपुर को भेज दी। एनसीसी की प्रक्रिया चल रही है। नियमित कक्षाओं में खाली बैंचों पर दूसरे सेक्शन के छात्रों को अध्ययन करने की सुविधा शुरू कर दी है। (नि.सं.)

ट्रेंडिंग वीडियो