scriptदेश के जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा – डॉ. किरोड़ी | The sacrifice of the soldiers of the country will not be wasted - Dr. | Patrika News

देश के जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा – डॉ. किरोड़ी

locationदौसाPublished: Feb 18, 2019 12:22:54 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

सुड्डा दंगल का समापन

देश के जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा - डॉ. किरोड़ी

देश के जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा – डॉ. किरोड़ी

महुवा. क्षेत्र के सायपुर गांव में आयोजित दो दिवसीय सुड्डा दंगल का समापन रविवार को हुआ। कार्यक्रम में पहुंचे राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने सबसे पहले दो मिनट का मौन रख कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी तथा उन्होंने स्वागत भी नहीं करवाया।
इस दौरान उन्होंने कहा कि दंगलों के माध्यम से हमें हमारी सभ्यता व संस्कृति को जानने का अवसर मिलता है। आज के इस युग में हमारी सभ्यता और संस्कृति जहां अपनी पहचान खोती जा रही है। वहीं दंगलों के माध्यम से हम अपने आप को इन के करीब महसूस करते हैं। उन्होंने कहा कि महुवा उनकी जन्मभूमि व कर्मभूमि है। जहां से उन्होंने अपने राजनीतिक सफर का आगाज किया था। यहां की जनता के लिए वो हमेशा तत्पर रहे हैं और आगे भी रहेंगे। इस मौके पर करौली विधायक लाखनसिंह, मौलाराम सरपंच , दीपचंद मीणा, टिंकू अलवर, मंडूराम पटेल, बत्तूलाल, हरि पटेल, अमरसिंह सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।
पद दंगल के माध्यम से शहीदों को दी श्रद्धांजलि
मण्डावर. कस्बे के समीप गांव फुलमण्डा में आयोजित दो दिवसीय पद दंगल कार्यक्रम का समापन समारोह में धबलेराम मीना, लालारामपुरा करौली, जगनलाल मीना सिकराय, झंडूराम मीना शेखपुरा, कमोद मीना नारायणी माता की गायक कलाकारों द्वारा शहीदों की वीर गाथाओं का गुणगान कर श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान कलाकारों ने देशभक्ति गाथाओं का गुणगान करते हुए कहा कि देश का जवान हर समय सीमा पर अपने देश की रक्षा के लिए रात और दिन एक कर देता है। इस दौरान समापन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करते हुए राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ीलाल मीना ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि पाकिस्तान ने जिस प्रकार की कायरता पूर्ण हरकत की है उससे देश का हर एक नागरिक दु:खी है। उन्होंने कहा कि देश के जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। इसके लिए अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना को स्वतंत्र कर दिया है। वहीं पंचायत समिति सदस्य अशोक फुलमण्डा ने कहा कि हमारा देश अच्छे के लिए अच्छा है और बुरे के लिए बुरा है। इस हमले का जवाब पाकिस्तान को जरूर दिया जाएगा। इस दौरान उपस्थित लोगों ने भारत माता की जय व पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए।
इस मौके पर समाजसेवी शंकर हुड़ला, पूर्व सरपंच घमंडीराम मीना, महेश मीना, रिंदली सरपंच गणधारी मीना सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो