बारिश से तापमान लुढक़ा, खुली सफाई व्यवस्था की पोल

The temperature drops due to rain, open cleaning system: जगह-जगह नाले जाम होने से पानी सडक़ों पर बह निकला

By: gaurav khandelwal

Updated: 30 May 2020, 06:56 PM IST

दौसा. जिले के कई इलाकों में शुक्रवार देर रात अंधड़ के बाद बारिश हुई। इससे तापमान का पारा लुढक़ गया तथा लोगों को गर्मी से राहत मिली। शनिवार को अधिकतम तापमान 35 व न्यूनतम 24 रहा। गौरतलब है कि 2 दिन पहले अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा था।

The temperature drops due to rain, open cleaning system


इधर, बारिश से शहर की सफाई व्यवस्था की पोल खुल गई। जगह-जगह नाले जाम होने से पानी सडक़ों पर बह निकला। मंडी रोड की हालत तो बदतर हो गई। पूरी सडक़ पर कीचड़ हो गया। लोगों का पैदल चलना भी दूभर रहा। स्थानीय लोगों ने बताया कि बारिश होते ही मंडी रोड की दुर्दशा हो जाती है। इसके बावजूद नगर परिषद स्थायी समाधान करने में विफल है। वहीं शहर में अन्य कई जगह भी बारिश के बाद गंदगी जमा हो गई। कृषि उपज मंडी में जिंस भीग गया। वहीं गांवों में भूमि के अंदर नमी पहुंची।

The temperature drops due to rain, open cleaning system

बारिश ने खोली पालिका की सफाई व्यवस्था की पोल


बांदीकुई. पहली बारिश ने शहर में नगरपालिका की सफाई व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है। शुक्रवार रात करीब आधा घण्टे से अधिक समय तक जोरदार बारिश हुई। इसके चलते पंचायत समिति के सामने एवं एफसीआई गोदाम के सामने पानी निकास नहीं होने से सडक़ पर ही घुटनों तक पानी भर गया। जो कि दूसरे दिन दोपहर तक भरा रहा। इसके चलते लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं मालीपुरा से झालानी बगीची जाने वाले मार्ग पर नौमुठया मोहल्ले में भी घरों के अंदर एवं मुख्य मार्गो पर पानी भराव हो गया।

इसके चलते लोगों को खासी परेशानी झेलनी पड़ी। लोगों ने बताया कि शहर में हल्की बारिश के होने पर भी बसवा रोड पर पानी भराव हो जाता है, लेकिन पालिका प्रशासन अभी तक यहां पानी निकास कराने में सफल नहीं हो सकी है। जबकि पालिका की ओर से पानी निकास के लिए नाला निर्मार्ण कार्यो पर लाखों रुपए खर्च किए जा चुके हैं, लेकिन इन नालों की सफाई नहीं होने से अवरुद्ध पड़े हुए हैं। इससे व्यापारियों को भी खासी परेशानी होती है। (निसंं)

The temperature drops due to rain, open cleaning system

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned