कोरोना का खतरा अभी टला नहीं-गोलमा

कोरोना जागरुकता कार्यशाला

By: Rajendra Jain

Published: 12 Jul 2020, 11:25 PM IST

लालसोट. उपखण्ड की किशोरपुरा ग्राम पंचायत के खुर्रा गांव में रविवार को कोरोना जागरुकता कार्यशाला व कर्मवीर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री गोलमा देवी ने कहा कि कोरोना का खतरा अभी भी टला नहीं है, हमारे वैज्ञानिक इसकी वैक्सीन बनाने में जुटे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि सभी लोग मुंह पर मास्क लगा कर रहें, सामाजिक दूरी का ध्यान रखें, सावधानी बरतें, बार-बार साबुन से हाथ धोएं, भीड़ वाले स्थान पर जाने से बचें। इस मौके पर गोलमा देवी ने कोरोना संक्रमण के दौरान जरुरतमंदों की मदद करने वाले व ग्रामीणों को कोरोना के खतरे से बचाने वाले कोरोना कर्मवीरों का सम्मान भी किया। सभी कर्मवीरों को सम्मान स्वरुप छाता प्रदान किया गया।

सरपंच विजय सिंह मीना ने अतिथियों का स्वागत किया। इस मौके पर भाजपा नेता रामबिलाश मीना, हरकेश मटलाना, भाजपा प्रदेश महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री सुमन खुर्रा, शिवशंकर जोशी, शंभूलाल कुई वाला, पूर्व पालिका अध्यक्ष प्रेमप्रकाश चौधरी, नंदकुमार पांखला, शिवशंकर जोशी आदि मौजूद थे। संचालन अभिनव त्रिपाठी ने किया।

कोरोना से बचाव के तरीके बताए
दौसा. ग्रामीण विकास एवं पर्यावरण संस्था एवं चाइल्ड लाइन 1098 दौसा के तत्वावधान में मरदान ढाणी बापी, बामला एनिकट व शिवरामपुरा ढाणी एनिकट में चल रहे मनरेगा कार्य स्थल पहुंच श्रमिकों को अनलॉक-2 में कोरोना महामारी से बचाव के उपायों के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही सेनेटाइजर से श्रमिकों के हाथ धुलवाए गए और सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में बताया गया। समन्वयक सुरेंद्र बोहरा, टीम मेंबर कैलाश, लेखराज, राजेंद्र आदि मौजूद थे।

प्रशिक्षण शिविर आयोजित
महुवा. प्रजापति युवा शक्ति संस्थान के तत्वावधान में खादी ग्रामोद्योग आयोग की ओर से ग्राम पंचायत बालाहेड़ी के विद्यालय में प्रजापति समाज के उत्थान के लिए विद्युत चलित चौक का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया। 10 दिन तक चलने वाले प्रशिक्षण शिविर के दौरान गुलशन प्रजापत व दीपक प्रजापत के द्वारा 100 विद्युत चलित चौक से लोगों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

सरपंच पूरण खींची ने बताया कि आत्मनिर्भर निर्भर बनने से परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा अच्छा रोजगार मिल सकेगा। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए लोगों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। भाजपा देहात मंडल अध्यक्ष अमरसिंह खींची, हरभजन बालाहेड़ी, रामकिशोर गहनोली, हुकुमचंद बांदीकुई, किशनलाल, संपत टूडिय़ाना, रामजीलाल, हरदयाल आदि मौजूद थे।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned