ट्रक छोड़ अंधेरे का फायदा उठाकर भागे गोवंश तस्कर

ट्रक छोड़ अंधेरे का फायदा उठाकर भागे गोवंश तस्कर

Gaurav Kumar Khandelwal | Publish: Jun, 15 2019 08:23:50 AM (IST) Dausa, Dausa, Rajasthan, India

आग लगने से जल गया ट्रक

बांदीकुई.थानान्तर्गत कचंनपुरा गांव में ग्रामीणों ने घेराबंद कर गुरुवार रात एक गोवंश से भरे ट्रक को घेर लिया, लेकिन गोवंश तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर ट्रक छोड़कर भागने में सफल हो गए। इस दौरान ट्रक में आग लग गई। इसके चलते ट्रक धधक-धधक कर जल गया। सूचना पर थाना पुलिस ने मय जाप्ते के मौके पर पहुंच ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया, लेकिन ट्रक का आगे का हिस्सा पूरी तरह जलकर राख हो गया।

 

 

जानकारी के अनुसार रात करीब पौने दो बजे मूंडफोड़ी मेहंदीपुर बालाजी की ओर से तीन चौपहिया वाहन गोवंश से भरे हुए गांव के वैकल्पिक मार्गो से होकर गुजर रहे थे। भनक लग जाने के कारण मेहंदीपुर बालजी पुलिस भी गौ तस्करों का पीछा करते हुए आ रही थी तो गौ तस्करों ने फायरिंग भी की। इसके बाद एक वाहन पुलिस से बचकर कंचनपुरा तक पहुंच गया। जहां लोगों के सड़क किनारे मवेशियों के चारे के लिए बोई फसल की सिंचाई करते समय वाहन आने पर घेराबंदी कर दी।

 

 

इस पर गौ तस्करों ने ट्रक को खेत में उतार लिया, लेकिन खेत गीला होने एवं रेतीली मिट्टी होने के कारण ट्रक फंस गया। ग्रामीण व पुलिस से घिरता देख गौ तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भागने में सफल हो गए। हालांकि ग्रामीणों ने पीछा भी किया, लेकिन पकडऩे में कामयाब नहीं हो सके। इस पर ग्रामीणों ने ट्रक में बंधी गायों को सुरक्षित बाहर निकाल दिया।

 

 

सूचना पर पुलिस वृत्ताधिकारी महेश शर्मा, थाना प्रभारी राजेन्द्र कुमार मीणा एवं बिवाई चौकी प्रभारी विजयसिंह भी मय जाप्ते के मौके पर पहुंच गए। जहां ग्रामीणों की मदद से पानी एवं मिट्टी डालकर आग बुझाई गई। वहीं पशु चिकित्सक बुलाकर मौके पर मिली दो गाय व एक सांड का मेडिकल कराकर गोशाला छोड़ दिया गया। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि ट्रक में आग कैसे लगी है और गोवंश को कहां से कहां ले जाया जा रहा था। बिवाई चौकी प्रभारी ने बताया कि सभी तथ्यों को ध्यान में रखते हुए अनुसंधान किया जा रहा है। जांच के बाद ही मामले की वास्तविक स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned