गाड़ी आगे लगाकर ट्रक रोका, चालक व परिचालक को बंधक बनाकर 20 लाख रुपए लूटे

नेशनल हाइवे 21 पर जीरोता के समीप हुई वारदात, नदबई से जयपुर जा रहा था मिनी ट्रक

By: Mahesh Jain

Published: 09 Jan 2021, 08:08 PM IST

दौसा. सदर थाना क्षेत्र में नेशनल हाइवे 21 स्थित जीरोता गांव के समीप शुक्रवार रात एक मिनी ट्रक के चालक व परिचालक को बंधक बनाकर आरोपी 20 लाख रुपए लूट ले गए। बाद में चालक व परिचालक को आरोपी गोवर्धनजी के समीप छोड़ गए। वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस हरकत में आई तथा अधिकारियों ने जांच शुरू की।

सदर थाना पुलिस के अनुसार भरतपुर जिले के नदबई शहर स्थित फर्म श्रीश्याम ट्रेडिंग कंपनी के मालिक व पार्षद मनोज गोयल ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि शुक्रवार रात करीब 8 बजे चालक सर्वेश जाटव व परिचालक हरबीर जोगी को एक कट्टे में 20 लाख तथा दूसरे कट्टे में 1 लाख रुपए देकर जयपुर के लिए किसानों का माल खरीदने के लिए रवाना किया। रात करीब साढ़े दस बजे दौसा के आगे जयपुर रोड पर पेट्रोल पंप के समीप कार सवार 5-7 लोगों ने गाड़ी को आगे लगाकर मिनी ट्रक को रुकवा लिया तथा पत्थर मारकर ट्रक का शीशा भी फोड़ दिया। मिनी ट्रक में घुसकर 20 लाख रुपए से भरा कट्टा लूट लिया। चालक व परिचालक को बंधक बनाकर उत्तरप्रदेश में गोवर्धनजी के समीप छोड़कर आरोपी फरार हो गए। दोनों के साथ मारपीट भी की गई। चालक ने किसी अन्य के फोन से घटना की जानकारी दी। इसके बाद दौसा पुलिस को वारदात के बारे में बताया गया।


घटना से मचा हड़कम्प

शनिवार सुबह करीब छह बजे 20 लाख की लूट की घटना का पता लगते ही पुलिस में हड़कम्प मच गया। सीओ दीपक शर्मा व थाना प्रभारी बनवारीलाल मीना मौके पर पहुंचे। चालक व परिचालक तथा फर्म मालिक को दौसा बुलाया गया। पुलिस ने बारीकी से मौके पर पड़ताल की तथा आसपास के लोगों से जानकारी की। क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए। टोल प्लाजा पर भी जानकारी ली गई।


चालक-परिचालक भी जांच के दायरे में

घटना को लेकर पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है। चालक-परिचालक भी जांच के दायरे में हैं। सूत्रों के अनुसार चालक व परिचालक के जब अलग-अलग बयान लिए गए तो विरोधाभास सामने आया है। वहीं 20 लाख वाले कट्टे की जानकारी होने तथा सिर्फ उसी कट्टे को लूटने को लेकर भी शक खड़ा हो रहा है। पुलिस का मानना है कि वारदात को अंजाम देने वाले कोई परिचित ही हैं, जिन्हें ट्रक में रकम लेकर जाने का पता था। हालांकि अभी पुलिस जांच पूरी होने तक कुछ बता नहीं रही है।


इनका कहना है...
लूट की घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दी। हर एंगल से जांच की जा रही है। चालक व परिचालक से भी पूछताछ की है। शीघ्र ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

गाड़ी आगे लगाकर ट्रक रोका, चालक व परिचालक को बंधक बनाकर 20 लाख रुपए लूटे
Mahesh Jain Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned