scriptराजस्थान पत्रिका का स्पीक आउट कार्यक्रम … बांदीकुई में आगरा फाटक पर लगने वाले जाम व पेयजल समस्या का हो स्थाई समाधान | There should be a permanent solution to the jam and drinking water pro | Patrika News
दौसा

राजस्थान पत्रिका का स्पीक आउट कार्यक्रम … बांदीकुई में आगरा फाटक पर लगने वाले जाम व पेयजल समस्या का हो स्थाई समाधान

लोगों ने क्षेत्र की जनसमस्याओं को बताया

दौसाMar 15, 2024 / 03:11 pm

Rajendra Jain

राजस्थान पत्रिका का  स्पीक आउट कार्यक्रम ... बांदीकुई में आगरा फाटक पर लगने वाले जाम व पेयजल समस्या का हो स्थाई समाधान

बांदीकुई. कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोग।

दौसा. राजस्थान पत्रिका के स्पीक आउट कार्यक्रम के तहत बांदीकुई शहर के सिकन्दरा रोड स्थित कृषि उपज मण्डी में लोगों ने क्षेत्र की जनसमस्याओं को बताया।
इस दौरान पेयजल एवं आगरा फाटक बंद होने के दौरान लगने वाले जाम की समस्या के स्थाई समाधान का मुद्दा उठाया, वहीं क्षेत्र में रोजगार को बढ़ावा देने, टेक्निकल कॉलेज खोलने, स्टेशन से थ्रू निकलने वाली टे्रनों के ठहराव समेत अन्य समेत अन्य समस्याओं पर लोगों ने विचार व्यक्त किए। राकेश चौधरी, पीयूश बटवाड़ा, मुकेश शर्मा, समयङ्क्षसह मीना, ङ्क्षटकूराम मीना, लीलाराम, छोटेलाल, बाबूलाल एवं हरि गुर्जर आदि मौजूद थे।

शहर में आगरा फाटक बंद होने के दौरान जाम जैसे हालात हो जाते हैं। इस दौरान शहर दो भागों में बंटा हुआ नजर आता है। इससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस समस्या का स्थाई समाधान होना चाहिए। इससे व्यापार को भी बढ़ावा मिलेगा।
राजेश शर्मा, वाइस चेयरमैन नगरपालिका बांदीकुई

युवाओं को रोजगार के लिए जयपुर व अलवर आदि जगहों पर जाना पड़ता है। ऐसे में स्थानीय स्तर पर रोजगार को बढ़ावा देने के लिए कार्य किया जाना चाहिए। क्षेत्र में टेक्निकल कॉलेज खोला जाना चाहिए। इससे स्थानीय स्तर पर शिक्षा ग्रहण करने मौका मिल सके।
गजानन्द मधुकर पार्षद

शहर में नालियों से निकलने वाले गंदे पानी के लिए समुचित निकासी की व्यवस्था होनी चाहिए। इसके लिए शहर के सभी वार्डों का सर्वे कराकर सीवर लाइन डाली जानी चाहिए। इससे इस समस्या का स्थाई समाधान निकलने के साथ ही लोगों को राहत मिल सकेगी।
नीरज शर्मा, व्यापारी

बांदीकुई को रेलनगरी के नाम से भी जाना जाता है। प्रदेश की पहली टे्रन का संचालन यहां से हुआ था। काफी संख्या में लोग यहां से आवागमन करते है। ऐसे में यहां से थ्रू निकलने वाली टे्रनों का ठहराव होना चाहिए। इससे मेहंदीपुर बालाजी आने वाले श्रद्धालु भी लाभान्वित होंगे।
बबलू तिवारी, व्यापारी
शहर में पेयजल की समस्या प्रमुख है। कई कॉलोनियों में तो पेयजल आपूर्ति नहीं होती है। गर्मी के दिनों में परेशानी अधिक हो जाती है। ऐसे में ईसरदा प्रोजेक्ट का कार्य प्राथमिकता के आधार पर जल्द से जल्द पूरा किया जाना चाहिए। इससे लोगों को राहत मिल सके।
विनेश वर्मा, पूर्व मनोनीत पार्षद

Home / Dausa / राजस्थान पत्रिका का स्पीक आउट कार्यक्रम … बांदीकुई में आगरा फाटक पर लगने वाले जाम व पेयजल समस्या का हो स्थाई समाधान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो