कोरोना अलर्ट - बाजार में सन्नाटा, कफ्र्यू जैसे हालात...

-बेवजह घूमने वाले लोगों पर पुलिस-प्रशासन हुआ सख्त
-कोरोना वायरस को लेकर आमजन भी होने लगा सतर्क

बांदीकुई. कोरोना वायरस को लेकर पुलिस व प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। पुलिस ने बाजार में घूमने वाले लोगों पर सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। राशन सामग्री एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं की दुकानें भी 10 बजे बंद करा देने से दिनभर बाजार में कफ्र्यू जैसा माहौल नजर आया। पुलिस वृत्ताधिकारी संजयसिंह चम्पावत व थाना प्रभारी राजेन्द्र मीणा के नेतृत्व में पुलिस के जवानों ने अनावश्यक घूम रहे लोगों को सख्ती दिखाते हुए वापस घर भेज दिया।

उन्होंने सिकंदरा रोड, बसवा रोड, बडिय़ाल रोड, भाण्डेड़ा रोड पर गश्त की। वहीं शहर एवं बायपास होकर गुजरने वाले वाहनों को रुकवाकर चालकों को वापस लौट जाने के निर्देश दिए। पुलिस वृत्ताधिकारी ने बताया कि यदि कोई व्यक्ति अनावश्यक घूमता पाया जाता है या फिर दुकान व थडिय़ों पर लोग खड़े होकर गपशप लड़ाते दिखाई दिए तो उन लोगों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। 15 अप्रेल तक लॉक डाउन के चलते लोग दिनभर घरों में दुबके रहे। हालांकि लोग अब कोरोना वायरस को लेकर ऐहतियात के तौर पर सतर्कता बरत रहे हैं।
पांच जगहों पर 270 बैड के बनाए आइसोलेशन वार्ड
बांदीकुई. कोरोना वायरस को लेकर उपखण्ड क्षेत्र में पांच जगहों पर 270 बैड के आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। उपखण्ड अधिकारी पिंकी मीणा ने बताया कि जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डाइट बसवा, राजेश पायलट राजकीय महाविद्यालय व देवनारायण छात्रावास कौलाना में 50-50 बैड़, आदर्श विद्या मंदिर गुढ़ारोड़ मुकरपुरा चौराहा 40 पलंग एवं राजेश पायलट भवन गुर्जर छात्रावास में 80 बैड का आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। वहीं प्रशासन कोरोना वायरस को लेकर पूरी तरह चौक चौबंद है। वहीं भामाशाहों से भी इस विपत्ति में सहयोग लिया जाएगा।


ना मास्क ना सैनेटाइजर कैसे जुटाएंगे जानकारी
बांदीकुई. शिक्षा विभाग की ओर से विदेश से आए लोगों की निगरानी एवं घर-घर सर्वे कर विदेश से आने वाले लोगों की जानकारी एकत्र करने के लिए क्षेत्र में 100 शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है, लेकिन इन शिक्षकों को ना तो मास्क उपलब्ध कराए गए हैं और ना ही सैनिटाइजर। ऐसे में शिक्षकों के सामने परेशानी बनी हुई है। इन शिक्षकों को प्रतिदिन रिपोर्ट सम्बंधित पंचायत शिक्षा अधिकारी को करनी होगी। जहां से कण्ट्रोल रूप व ब्लॉक सीएमएचओ को जानकारी देनी होगी। शिक्षकों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि प्रशासन की ओर से उन्हें मास्क व सैनेटाइजर उपलब्ध कराने चाहिए। लोगों के घरों पर सर्वे करने जाते हैं तो लोग जानकारी तक नहीं देते हैं। वहीं ब्लॉक शिक्षा अधिकारी चौथमल मीणा का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी है। ऐसे में शिक्षक कुछ संसाधन स्वयं के स्तर पर जुटाकर सहयोग करें।

पालिका जरुरतमंदों को कराएगी राशन सामग्री मुहैया
बांदीकुई. नगरपालिका अधिशासी अधिकारी डॉ.बनवारीलाल मीणा ने बताया कि जो लोग जरुरतमंद हैं। उन लोगों को राशन सामग्री मुहैया कराई जाएगी। इसके लिए प्रत्येक 5 वार्ड का एक जोन बनाया गया है। शहर में कुल 6 जोन होंगे। यह राशन सामग्री वार्ड चौकियों पर उपलब्ध रहेगी। इसके लिए प्रभारी अधिकारी कनिष्ठ अभियंता लाखनसिंह गुर्जर व सफाई निरीक्षक अशोक धवन होंगे। वहीं वार्ड 1 से 5 तक विजेन्द्रजीत,6 से 10 तक वार्ड चौकी पर भजनलाल, 11 से 15 तक वार्ड चौकी पर प्रीतमसिंह, 16 से 20 वार्ड चौकी पर सतीशचंद शर्मा, वार्ड 21,22,26,29 व 30 पर जगदीप एवं वार्ड 23,24, 25, 27 व 28 पर रामसिंह यादव का ेलगाया गया है। राशन किट में 5 किलोग्राम आटा, 1 किलोग्राम चावल, आधा किलोग्राम तेल, हल्दी, नमक व मिर्च उपलब्ध कराई जाएगी।

Corona virus
Rajendra Jain Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned