scriptतूफान के बाद तीसरे दिन भी नहीं सुधरे हालात | Things not improved after third day | Patrika News

तूफान के बाद तीसरे दिन भी नहीं सुधरे हालात

locationदौसाPublished: May 05, 2018 08:39:49 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

दर्जनों गांवों में बिजली सप्लाई सुचारू नहीं होने से लोगों को पेयजल की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

andhad
महुवा. क्षेत्र में बुधवार शाम आए अंधड़ व बारिश से बिगड़े क्षेत्र के हालात तीन दिन बाद भी नहीं सुधर पाए हैं। दर्जनों गांवों में बिजली सप्लाई सुचारू नहीं होने से लोगों को पेयजल की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। वहीं गर्मी में पंखे-कूलर नहीं चलने से पसीनों से हाल-बेहाल है। लघु उद्योग धंधे भी बंद हैं।

शुक्रवार को बिजली निगम के उच्च अधिकारियों ने महुवा पहुंचकर मामले की जानकारी ली। तूफान के बाद से दर्जनों गांवों में बंद बिजली सप्लाई को सुचारू करने में कर्मचारी जुटे हुए हैं। शुक्रवार को 33 केवी जीएसएस की बिजली सप्लाई सुचारू कर दी गई।

अधीक्षण अभियंता एनएच गुरासिया ने बताया कि तूफान से महुवा क्षेत्र में निगम व आमजन को काफी नुकसान हुआ।करीब 271 पोल व 15 ट्रांसफॉर्मर गिर गए, जिनकी मरम्मत कर सप्लाई सुचारू की जा रही है। फिलहाल 20 फीडरों पर बिजली सप्लाई बाधित है, जिन्हें दो दिन में सही कर सप्लाई सुचारू करा दी जाएगी।

सार-संभाल के अभाव में हुआ ये हाल


निगम ने उपखंड क्षेत्र में फीडर सुधार के लिए ठेका दे रखा है। जहां ठेकेदारों द्वारा ग्रामीण इलाकों में अनदेखी कर मरम्मत कार्य में लापरवाही बरत रखी थी। क्षेत्र में कहीं बिजली के तार झूल रहे थे तो कहीं टांसफॉर्मर नीचे रखे हुए थे। इन पर निगम ने भी कोई ध्यान नहीं दिया। अगर ठेकेदारों ने समय पर देखरेख की होती तो अंधड़ से बिजली समस्या इतना विकराल रूप नहीं लेती। निगम के अधिकारियों ने बताया कि फीडर सुधारने के लिए निगम ने महुवा में आधा दर्जन लोगों को ठेका दे रखा है।
खेड़ला. खानपुर में तीन दिन से बिजली सप्लाई ठप है। इससे गांव में पानी की किल्लत मची हुई है। गांव में 7 खम्भे टूट गए थे, इससे बिजली सप्लाई ठप हो गई।

बालाहेड़ा में सुरक्षा दीवार ढही


बैजूपाड़ा (बांदीकुई). गत दिवस आए तेज अंधड़ में ग्राम बालाहेड़ा में लोहे की टिन एवं दीवार धराशायी हो गई। इससे करीब 8 से 10 लाख रुपए का नुकसान हो गया।

ग्रामीण लखनलाल, रामोतार, कमल, चेतराम एवं रंगीलाल मीणा के मकान की चारदीवारी गिर गई। सरपंच सीताराम मीणा व ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर हुए नुकसान जायजा लिया। वहीं सरकार से आर्थिक सहायता मुहैया कराए जाने का भरोसा दिलाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो