script

पौषबड़ा महोत्सव की धूम, हजारों लोगों ने पाई प्रसादी

locationदौसाPublished: Jan 06, 2020 08:54:34 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

Thousands of people found Prasad for Paushbada festival: मंदिरों में आकर्षक झांकियां सजाकर श्रद्धालुओं को प्रसादी वितरित की जा रही है

पौषबड़ा महोत्सव की धूम, हजारों लोगों ने पाई प्रसादी

पौषबड़ा महोत्सव की धूम, हजारों लोगों ने पाई प्रसादी

पौष बड़ा कार्यक्रम
दौसा. जिले में इन दिनों पौषबड़ा महोत्सव की धूम मची हुई है। मंदिरों में आकर्षक झांकियां सजाकर श्रद्धालुओं को प्रसादी वितरित की जा रही है। जिला मुख्यालय पर रविवार को भी कई मंदिरों व संगठनों की ओर से पौष बड़ा महोत्सव का आयोजन किया गया। शहर के नई मण्डी रोड स्थित दुर्गा मंदिर में सुबह दस बजे कन्या पूजन के बाद शुरू हुआ पौष बड़ा प्रसादी कार्यक्रम देर शाम तक चलता रहा। करीब पन्द्रह हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने पंगत लगाकर प्रसादी ग्रहण। माता की आकर्षक झांकी सजाई गई।
Thousands of people found Prasad for Paushbada festival

मंदिर समिति के अध्यक्ष अनिल शाहनी व मंत्री महेन्द्र आनंद ने बताया कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी पौष बड़ा प्रसादी पाने के लिए सभी समुदायों के लोगों की भीड़ उमड़ी। इसी तरह अग्रवाल समाज समिति दौसा के तत्वावधान में अग्रसेवा सेवा सदन में नववर्ष स्नेह मिलन व पौष बड़ा कार्यक्रम आयोजित हुआ। अध्यक्ष सुनील मित्तल व प्रवक्ता दिलीप गुप्ता ने बताया कि इस दौरान महाराजा अग्रसेन की झांकी भी सजाई गई। दोपहर तीन बजे से शुरू हुआ प्रसादी वितरण देर शाम तक चला। इसी तरह जड़ाव फाटक के समीप प्रेम नगर स्थित देवेश्वर महादेव मंदिर में पौष बड़ा कार्यक्रम सांसद जसकौर मीना की मौजूदगी में हुआ।
Thousands of people found Prasad for Paushbada festival

कुण्डल. कस्बे में मां सिद्धेश्वरी वैष्णो धाम मन्दिर के पहाड़ की तलहटी में स्थित यज्ञ मैदान में रविवार को पौषबड़ा महोत्सव में हजारों लोगों ने पंगत प्रसादी पाई। माता की आकर्षक फूल बंगला झांकी सजाई गई। माता के मन्दिर में महाआरती का आयोजन हुआ। पुजारी प्रदीप जोशी ने बताया कि मन्दिर परिसर में दर्जनों हलवाई रविवार सुबह से ही प्रसादी बनाने जुटे रहे। कुण्डल, खड़का, सिण्डोली, भांवता, भांवती, दुड़की, बगडेडा, जामा, तिगड्डा, भेडोली सहित आस-पास के दर्जनों गांवों व ढाणियों के हजारों लोगों ने प्रसादी ग्रहण की।

लालसोट. निर्झरना काली डूंगरी हनुमान मन्दिर परिसर में रविवार को पौष बडा प्रसादी कार्यक्रम हुआ। सैकड़ों ग्रामीणों ने प्रसादी ग्रहण की। हनुमान जी की झांकी सजाई गई। इस दौरान मन्दिर परिसर में संत अवधेश दास के सानिध्य में मन्दिर विकास समिति की बैठक हुई। इसमें मन्दिर परिसर के विकास पर चर्चा की गई। बैठक में अनिल बैनाड़ा, सुदीप मिश्रा, मूलचन्द मीणा मास्टर, चन्द्रशेखर संवासा, प्रकाश निर्झरना, प्रद्युम्न सिंह चौहान, ख्यालीराम, लल्लू मास्टर एवं जगदीश प्रसाद आदि मौजूद थे।(नि.सं.)
श्रीचन्द्रेश्वर महादेव मण्डल के सानिध्य में रविवार शाम मन्दिर प्रांगण में पौष बड़ा महोत्सव का आयोजन किया गया। मण्डल अध्यक्ष सीताराम शर्मा सहित पदाधिकारियों ने आशुतोष भगवान भोलेनाथ के पौषबड़ा प्रसादी का भोग लगाया। श्रद्धालुओं को प्रसादी का वितरण किया गया। बलराम सत्संग मण्डल की ओर से घाटे वाले हनुमान मन्दिर के समीप पौष बड़ा प्रसादी का आयोजन किया गया। (नि.सं.)
Thousands of people found Prasad for Paushbada festival

ट्रेंडिंग वीडियो