दो भाइयों को तीन वर्ष का कठोर कारावास

gaurav khandelwal

Publish: Sep, 17 2017 08:55:30 (IST)

Dausa, Rajasthan, India
दो भाइयों को तीन वर्ष का कठोर कारावास

आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का आरोप, दम्पती ने पुत्रियों के साथ की थी आत्महत्या

दौसा. नांगल राजावतान थाना इलाके के बैजवाड़ी गांव में पति, पत्नी व दो पुत्रियों के आत्महत्या करने के सात वर्ष पुराने मामले में शनिवार को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोपित दो भाइयों को विशिष्ट न्यायाधीश ने 3 वर्ष का कठोर कारावास व 10 हजार का अर्थदण्ड की सजा सुनाई।


विशिष्ट लोक अभियोजक गोपाललाल शर्मा ने बताया कि 28 अक्टूबर 2010 को प्रभातीलाल मीना ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि तीन भाई जंसीराम, फैलीराम व फूल्या के बीच 25 अक्टूबर 2010 को विवाद हो गया था। 27 अक्टूबर को जंसीराम की दो भैंस मर गई थी। घर पर सन्नाटा पसर गया। जंसीराम व उसकी पत्नी नजर नहीं आए। बाद में पुलिस को बुलाकर घर खुलवाया तो कमरे में जंसीराम व उसकी पत्नी रमेशी, पुत्री कोमल व पूजा फंदे से लटकी हुई थी।

सुसाइड नोट में भाइयों द्वारा परेशान करने का आरोप लगाया गया। विशिष्ट न्यायालय में सुनवाई के बाद न्यायाधीश मनोजकुमार सहारिया ने फैलीराम व फूल्या को सजा सुनाई। अर्थदण्ड नहीं देने पर तीन माह का कारावास बढ़ाया जाएगा।

 


दो भैंस चोरी


नांगल राजावतान. ग्राम सिंहपुरा व खेडा थूमड़ी से शुक्रवार रात को दो भैंस व दो पाड़ी चोरी हो गई। सूचना पर पुलिस ने रात को नाकाबंदी भी की, लेकिन पुलिस की पकड़ से बचकर चोर फरार हो गए। पुलिस ने बताया कि छारेडा-पापडदा मार्ग के समीप बने विश्राम मीना निवासी खेडा थूमडी व गोपाल लाल मीना निवासी सिंहपुरा के मकानों के पीछे बने बाड़े में बंधी एक-एक भैंस व एक-एक पाड़ी रात को चोरी हो गई। परिजनों ने रात करीब 3 बजे पुलिस को सूचना दी। इस पर पुलिस ने नाकाबंदी कराई, लेकिन चोरों को पकडऩे में सफलता नहीं मिली।

 

झगड़े में छह घायल


बांदीकुई. थानान्तर्गत दो अलग-अलग जगह शनिवार को हुए झगड़े में छह लोग घायल हो गए। सभी को राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जानकारी के अनुसार मोटूका में बच्चों की बात को लेकर हुई कहासुनी मारपीट में बदल गई। इसमें कमला देवी, माया देवी, कंचन एवं धरमू बैरवा घायल हो गए। ऊनबड़ागांव में जमीनी विवाद को लेकर हुए झगड़े में जगदीश व हजारीलाल घायल हो गए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned