script

दौसा शहर में तीन कोरोना संक्रमित मिले

locationदौसाPublished: Aug 08, 2020 07:06:11 pm

Submitted by:

gaurav khandelwal

Three corona infected found in Dausa city- जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 352 पहुंचा

दौसा शहर में तीन कोरोना संक्रमित मिले

दौसा शहर में तीन कोरोना संक्रमित मिले

दौसा. शहर में कोरोना संक्रमण पैर पसारता जा रहा है। शुक्रवार को माणक चौक निवासी एक खाद-बीज व्यापारी के पॉजिटिव मिलने के बाद शनिवार को उसके परिवार के दो और सदस्य पॉजिटिव निकले हैं। जानकारी के अनुसार खाद-बीज व्यवसायी की पत्नी व स्टेशन रोड पर कपड़ा व्यवसायी भाई अब कोरोना संक्रमित निकले हैं। अन्य परिजनों की जांच रिपोर्ट का अभी इंतजार बना हुआ है।
Three corona infected found in Dausa city


वहीं गुप्तेश्वर रोड शिक्षक कॉलोनी में भी एक बुजुर्ग महिला कोरोना पीडि़त मिली है। चिकित्सा विभाग के अनुसार महिला की तबीयत खराब होने पर दौसा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। 4 अगस्त को जयपुर एसएमएस में दिखाया। वहां जांच में बे्रन ट्यूमर निकला। 6 अगस्त को महिला की कोरोना जांच हुई, जिसमें पॉजिटिव निकली है। महिला का जयपुर में उपचार जारी है। सम्पर्क में आए परिजनों की भी जांच की जा रही है।
Three corona infected found in Dausa city


वहीं अब तक 17 हजार 656 लोगों के सैम्पल लिए जा चुके हैं। इनमें से 391 की रिपोर्ट का इंतजार है। वहीं टीमों ने अब तक 45 हजार 484 लोगों की स्क्रीनिंग करवा ली है। 44 हजार 326 लोगों की 14 दिन की आइसोलेशन अवधि पूरी हो चुकी है तो 1158 लोग होम आइसोलेशन पर चल रहे हैं। इसी प्रकार चिकित्सा विभाग की 289 टीमों ने 3 हजार 214 घरों के 23 हजार 141 लोगों का स्वास्थ्य सर्वे किया है। चिकित्सा विभाग के अनुसार जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 352 है तथा 306 लोग रिकवर हो चुके हैं।
Three corona infected found in Dausa city


इधर, जिला अस्पताल के कोविड वार्ड प्रभारी डॉ. आरडी मीना ने बताया कि तीन मरीज डिस्चार्ज किए गए। अब दौसा में 6 तथा महुवा में 4 मरीज भर्ती हैं। 9 मरीजों का होम आइसोलेशन में उपचार किया जा रहा है।

206 सैम्पल लिए
जिले में शनिवार को 206 संदिग्धों की कोरोना जांच की गई। दौसा अस्पताल में 24, बांदीकुई 56, महुवा 9, लालसोट 78 व सिकराय में 34 जनों की जांच की गई।

Three corona infected found in Dausa city

ट्रेंडिंग वीडियो