scriptतीन दर्जन वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक जने की मौत, आधा दर्जन घायल, 108 एंबुलेंस भी पलटी | Three dozen vehicles crashed, one dead, half a dozen injured, 108 ambu | Patrika News

तीन दर्जन वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक जने की मौत, आधा दर्जन घायल, 108 एंबुलेंस भी पलटी

locationदौसाPublished: Jan 25, 2020 11:07:09 am

Submitted by:

Rajendra Jain

Three dozen vehicles crashed, one dead, half a dozen injured, 108 ambu … 10 किमी लंबे रोड पर बिखरा ऑयल

तीन दर्जन वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक जने की मौत, आधा दर्जन घायल, 108 एंबुलेंस भी पलटी

कोटा मेगा हाइवे पर टैंकर से ऑयल फैलने के बाद हुई फिसलन के चलते गोल्या गांव में पलटी 108 एंबुलेंस।

लालसोट. कोटा-लालसोट मेगा हाइवे पर शुक्रवार तडक़े ट्रेलर में लेकर जा रहे विद्युत निगम के एक बड़े ट्रांसफार्मर से निकला आयल रोड पर करीब 10 किमी लंबे क्षेत्र में फैल गया। इसके चलते गोल्या से लेकर बगड़ी टोल प्लाजा तक रोड पर जगह जगह ऑयल की नदी रोड पर बह गई। ऑयल के फैलने से रोड पर हुई फिसलन से करीब तीन दर्जन छोटे-बड़े वाहन फिसलकर दुर्घटना ग्रस्त हो गए। जीप पलटने से चालक की मौत व पांच अन्य जने घायल हो गए।
इस दौरान घायलों को लेने के लिए मौके पर पहुुंच रही 108 एंबुलेंस भी रोड पर फिसलन के चलते पलटते हुए दुर्घटना ग्रस्त हो गई। मंडावरी थाना प्रभारी हरदयाल मीना ने बताया शुक्रवार सुबह लालसोट से सवाई माधोपुर की ओर जा रहे ट्रेलर में विद्युत निगम के एक बड़े ट्रांसफार्मर को ले जाया जा रहा था। गोल्या गांव के पास इस ट्रांसफार्मर से आयल निकलना शुरू हो गया, जो कि बगड़ी टोल प्लाजा से भी आगे तक बहता रहा। इसके चलते रोड पर फिसलन पैदा हो गयी। सुबह करीब पांच बजे मेगा हाइवे पर सुंदरपुर मोड़ के पास लालसोट की ओर आ रही एक जीप भी फिसलन के चलते अनियंत्रित होकर पलट गई।
इससे जीप चालक शिवलहरी (35) पुत्र रामजीलाल जोगी साल निवासी खटवा, विशाल पुत्र कानाराम मीना निवासी रतनपुरा, हरीराम पुत्र मोहरपाल मीना निवासी रामसिंहपुरा, हरीराम पुत्र रामसहाय गुर्जर निवासी मोरन, दिलराज निवासी झांपदा एवं सीताराम गुर्जर निवासी श्यामपुरा घायल हो गए। सभी घायलों को मंडावरी सीएचसी पहुंचाया, जहां जीप चालक शिवलहरी ने दम तोड़ दिया। इस घटना की सूचना के बाद लालसोट से रवाना हुई 108 एंबूलेंस भी गोल्या गांव में रोड पर फिसलन केे चलते पलटते हुए दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इसके बाद तो गोल्या से लेकर बगड़ी तक कदम कदम पर वाहनों का दुर्घटनाग्रस्त होना शुरू हो गया।
इस दौरान बजरी भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली एवं पिकअप समेत आधा दर्जन बड़े वाहन एवं करीब दो दर्जन दुपहिया वाहन भी फिसलन की चपेट में आकर दुर्घटना ग्रस्त हो गए। लालसोट से बगड़ी विद्यालय में ड्यूटी पर जा रही शिक्षिका पुष्पा वर्मा की स्कूटी भी फिसल कर दुर्घटना ग्रस्त हो गई। घायल होने पर शिक्षिका को लालसोट सीएचसी पहुंचाया।जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रैफरकर दिया (नि.प्र)

वाहन फिसलते रहे और सोते रहे रिडकोर के अधिकारी
कोटा-लालसोट मेगा हाइवे पर आयल फैलने के बाद शुक्रवार सुबह करीब पांच बजे से रोड़ पर वाहनों के दुर्घटना ग्रस्त होने का क्रम शुरू हो गया था, लेकिन इस मेगा हाइवे की सांर संभाल करने वाली वाहनों से टोल वसूलने वाली रिडकोर कंपनी के अधिकारियों की नींद नहीं खुली। तीन दर्जन छोटे बड़े वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद भी रिडकोर का एक भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा और न ही बगड़ी टोल प्लाजा पर टोल वसूली करने में जुटे रिडकोर के कर्मचारियों ने मिट्टी डलवाना उचित नहीं समझा। बाद में उपखण्ड अधिकारी जेपी गुर्जर ने बगड़ी टोल प्लाजा पहुंचकर कर्मचारी को फटकार लगाई। इसके बाद प्रशासन व पुलिस ने मोर्चा संभाल रोड पर मिट्टी डलवाई।
मौके पर उपखण्ड अधिकारी , विकास अधिकारी योगेशकुमार मीना, डिप्टी एसपी मनराज मीना एवं थाना प्रभारी हरदयाल मीना आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो