scriptअवैध हथियारों की तस्करी कर रहे कार सवार तीन जनों को दबोचा | Three people aboard car caught smuggling illegal weapons | Patrika News

अवैध हथियारों की तस्करी कर रहे कार सवार तीन जनों को दबोचा

locationदौसाPublished: Jan 21, 2020 07:57:14 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

– पंचायत चुनाव के लिए धौलपुर से जयपुर ले जा रहे थे , पांच देशी कट्टे भी बरामद

अवैध हथियारों की तस्करी कर रहे कार सवार तीन जनों को दबोचा

सिकंदरा थाने में अवैध हथियारों के साथ तीनों आरोपी।

सिकंदरा. जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग-21 पर सिंकदरा थाना पुलिस ने मंगलवार को नाकाबंदी के दौरान अवैध हथियारों की तस्करी कर रहे कार सवार तीन जनों को दबोच लिया। पुलिस ने आरोपियों की कार को जब्त कर पांच देशी कट्टे भी बरामद किए हैं। आरोपी ये अवैध हथियार धौलपुर से जयपुर ले जा रहे थे। बताया जा रहा है अवैध हथियार पंचायत चुनाव में दहशत फैलाने के लिए सप्लाई किए जा रहे थे। मानपुर वृत्ताधिकारी हिम्मत सिंह चारण ने सिकंदरा थाना पहुंचकर आरोपियों से पूछताछ की। थाना प्रभारी राजपाल सिंह यादव ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी,कि कार सवार तीन जने धौलपुर से पंचायत चुनाव में हथियारों के इस्तेमाल के लिए ले जा रहे हैं। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी ने विशेष टीम गठित कर हथियारबंद नाकाबंदी की।
सिकंदरा चौराहे के समीप बासड़ा गांव स्थित पुलिया पर नाकाबंदी के दौरान कार को रुकवाने का प्रयास किया। इस दौरान आरोपियों ने भागने का प्रयास किया तो पुलिसकर्मियों ने आरोपियों की कार के सामने के शीशे पर डंडा मारा। जिससे कार का शीशा टूट गया तथा कार अनियंत्रित होकर रुक गई। इसी बीच थाना प्रभारी व पुलिसकर्मियों ने कार में सवार तीन जनों को पांच देसी कट्टे के साथ दबोच लिया। पुलिस ने कार को भी जब्त कर ली। पुलिस ने बताया कि आरोपी भूपेंद्र लोदा निवासी खेरली थाना मनिया धौलपुर, गोविंद राजपूत निवासी जगदंबा कॉलोनी विद्याधर नगर जयपुर व संजय कुमार चारण गांव चारना, थाना मलसीसर झुंझुनंू का निवासी हैं। आरोपी गोविंद सिंह आदतन अपराधी है। इसके खिलाफ जयपुर सहित अलग-अलग थानों में 6 चोरी व एक आम्र्स एक्ट का मुकदमा दर्ज हैं।
पूछताछ में आरोपियों ने अवैध हथियार धौलपुर से खरीदकर चंदवाजी जयपुर सप्लाई करने की बात स्वीकार की है। आरोपी अवैध हथियार पंचायत चुनाव में इस्तेमाल करने के लिए सप्लाई करते हैं। आरोपी ये हथियार धौलपुर से तीन से चार हजार रुपए में खरीदकर जयपुर सहित आसपास के इलाके में 10 से 15 हजार रुपए में बेच देते हंै। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो