script121 किलो गांजे के साथ खेतों में भाग रहे तीन तस्कर गिरफ्तार | Three smugglers running in the fields with 121 kg of ganja arrested | Patrika News

121 किलो गांजे के साथ खेतों में भाग रहे तीन तस्कर गिरफ्तार

locationदौसाPublished: Sep 14, 2021 07:56:52 pm

Submitted by:

Mahesh Jain

तस्करी के लिए बाइक से ले जा रहे थे गांजा, करौली सीमा पर गश्त के दौरान कार्रवाई, आरोपी जोधपुर के हैं निवासी

121 किलो गांजे के साथ खेतों में भाग रहे तीन तस्कर गिरफ्तार

121 किलो गांजे के साथ खेतों में भाग रहे तीन तस्कर गिरफ्तार

दौसा . खेड़ला. जिला पुलिस की विषेश टीम व सलेमपुर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तस्करी के लिए ले जाई जा रही 121 किलोग्राम गांजे के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को अंदेशा है कि गिरफ्तार तीनों युवक बाइक से गान्जे की तस्करी को अंजाम देते हैं। ऐसे में पूछताछ कर गिरोह के बारे में पता लगाया जा रहा है। पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी अनिल कुमार के अनुसार करौली सीमा पर गश्त के दौरान खेड़ला की तरफ से तेज गति से आती हुई बाइक को रुकने का इशारा किया तो उस पर सवार तीन जने बाइक को छोड़कर खेतों में भागने लगे। पुलिस टीम ने तत्परता दिखाते हुए तीनों को पीछा कर दबोच लिया।
चाय पैकेट की आड़ में उड़ीसा से मंगवाते गांजा

पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि आरोपियों द्वारा निजी वाहन या ट्रांसपोर्ट द्वारा उड़ीसा से चाय पैकेट की आड़ में बड़ी तादाद में गांजा मंगवाया जाता है, जिसे आरोपियों द्वारा करौली में किराये के मकान से महुवा, मेहंदीपुरबालाजी, टोडाभीम व हिण्डौन समेत आसपास के क्षेत्रों में सप्लाई किया जाता था। आरोपी पिछले 6-7 साल से गांजे की अवैध रुप से तस्करी कर रहे थे।
जोधपुर निवासी हैं तीनों आरोपी
गिरफ्तार आरोपी जोधपुर जिले के भोजासर निवासी सुरेश विश्नोई, लक्ष्मण नगर पाली निवासी महिपाल विश्नोई व पिलवा लोहावट निवासी भजनलाल है। पुलिस ने इनके कब्जे से 121 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। पूछताछ में बड़ा खुलासा होने की सम्भावना है।
बताया जा रहा है कि करौली जिले के हिण्डौन क्षेत्र से कई प्रकार की मादक पदार्थों की तस्करी पिछले लम्बे समय से होती आ रही है तस्करी का जाल इतना वयापक रुप से फैल गया है कि यहां से दौसा व भरतपुर जिले तक भी नशीले पदार्थों की सप्लाई धड़ल्ले से हो रही है।
इनका रहा सहयोग

आरोपियों को गिरफ्तार करने में विशेष सहयोग उपनिरीक्षक पुलिस दौसा अजीत बडसरा,पूरन लाल, रविन्द्र कुमार, राम अवतार, लोकेश कुमार, धर्मा, राम बालकेश, विजय, पन्नलाल, प्रहलाद आदि का विशेष सहयोग रहा
121 किलो गांजे के साथ खेतों में भाग रहे तीन तस्कर गिरफ्तार
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो