यहां फिर शुरू हुई तेज बारिश, जगह-जगह उड़े टीन-टप्पर

यहां फिर शुरू हुई तेज बारिश, जगह-जगह उड़े टीन-टप्पर

Dinesh Saini | Publish: Apr, 17 2019 05:02:28 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 05:02:29 PM (IST) Dausa, Dausa, Rajasthan, India

मानपुर में आज तेज हवाओं व गर्जना के साथ बरसात शुरू हो गई। जिससे जगह-जगह टीन-टप्पर उड़ गए...

दौसा/मानपुर।

प्रदेश में बारिश का कहर रूकने का नाम नहीं ले रहा है। दो दिनों से जारी आंधी-तूफान और बारिश ने बुधवार को भी किसानों को भारी नुकसान पहुंचाया है। जिले के मानपुर में आज तेज हवाओं व गर्जना के साथ बरसात शुरू हो गई। जिससे जगह-जगह टीन-टप्पर उड़ गए। बरसात से 2 दिन से क्षेत्र में बिजली आपूर्ति ठप है। जिससे किसानों के साथ ही आम लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक बार फिर से बारिश ने किसानों के चेहरों पर मायूसी ला दी है। वहीं झुंझुनूं में भी बुधवार दोपहर को मौसम का मिजाज फिर से बदल गया। कई जगह मध्यम तो कहीं हल्की बरसात हुई। बुहाना व चिड़ावा क्षेत्र के सुलताना समेत कई गांवों में बरसात के साथ ओले भी गिरे। पिलानी, मंडे्रला, नवलगढ़, बिसाऊ में बरसात हुई। जिला मुख्यालय पर बूंदाबांदी का दौर शुरू हो गया। बरसात और ओलावृष्टि से खेतों कटी पड़ी गेहूं की फसल खराब हो गई।

उदयपुर जिले के कुरावर गिंगला सहित मेवल क्षेत्र में बीती रात को हुई बारिश से किसानों के खेतों में गेहूं जौ की कटी हुई फसल भीग गई। कुछ किसानों ने उन्हें सुरक्षित करने के लिए तिरपाल आदि ढके, लेकिन वह नाकाफी साबित रहे। बुधवार दिनभर धूप खिलने के साथ किसान परिवार भीगी हुई फसलों को सुखाने में व्यस्त रहे। फसल तथा उसका भूसा खाखरा भी भीग जाने से पशुओं के लिए भी चारे का संकट पैदा हो गया। वहीं दिनभर बिजली बाधित रहने से करीब 100 से अधिक गांवों में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। शादी समारोह होने के कारण बिजली नहीं होने से भी परेशानी हुई। कई जगह बिजली लाइनों पर पेड़ गिरने से खंबे टूट कर नीचे आ गए जिन्हें दिनभर विद्युत कर्मचारी दुरुस्त करते रहे।

 

आज भी मौसम विभाग ने आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार फिलहाल प्रदेश में सक्रिय चक्रवाती तंत्र प्रदेश के उत्तर पूर्वी इलाकों की ओर बढ़ रहा है। जिसके चलते अगले 24 घंटे में अलवर, भरतपुर, धौलपुर, झुंझुनू, करौली, सवाई माधोपुर, सीकर और टोंक में 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से धूलभरी हवाएं चलने और मेघगर्जन के साथ बारिश होने का अंदेशा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned