सिकराय. उपखंड मुख्यालय पर बाजार में स्थित दाऊजी मंदिर में शनिवार को महिलाओं ने धूमधाम से फागोत्सव मनाया।दाऊजी महाराज की आकर्षक झांकी सजाई गई। महिलाओं ने जमकर फूलों की होली खेली व एक से बढकऱ एक फाग गीतों की प्रस्तुति देकर जमकर नृत्य किया।कार्यक्रम में जयपुर के कलाकार शिवकुमार एंड पार्टी ने होलिया में उड़े रे गुलाल डालो रंग केसरिया, नैना नीचा करले श्याम से मिलावे ली काई वह आज बिरज में होली रे रसिया आदि भजनों की प्रस्तुति दी।भजनों पर महिलाओं ने जमकर नृत्य किया। मोहनलाल दाऊजी, कैलाश दाऊजी, रामअवतार अग्रवाल, राजेंद्र खेड़ापति, राजेश गौड़, दीनदयाल स्वामी, ओमप्रकाश शर्मा, ललितेश पालीवाल, दिनेश शर्मा, रवि पाराशर आदि मौजूद थे।

लालसोट . अग्रवाल महिला मंडल के तत्वावधान में शनिवार को शहर की अग्रवाल धर्मशाला में फोगोत्सव का आयोजन किया गया। महिला मंडल पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने फाग गीतों की प्रस्तुति देकर नृत्य भी दिया।एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं भी दी। मंडल अध्यक्ष सीता अग्रवाल, मीनाक्षी गोयल, अंजू अग्रवाल, सुधा अग्रवाल, माया, मिथलेश, इच्छा, कृष्णा, प्र्रेमलता, अलका एवं रेखा समेत कई महिलाए मौजूद थी। (नि.प्र.)

दौसा. राहुवास कस्बे के खेड़े वाले बालाजी महाराज मंदिर पर फागोत्सव एवं सत्संग हुआ। इस दौरान बालाजी महाराज की आकर्षक झांकी सजाई गई। इस दौरान एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुति दी गई। वहीं गुलाल एवं फूलों से होली खेली गई। इससे समूचा वातावरण भक्तिमय हो गया। मुख्य यजमान रामजीलाल मामोडिय़ा ने पूजा अर्चना की। इस मौके पर रामोवतार बडग़ोती आदि मौजूद थे। वहीं कस्बे से श्याम भक्तों का एक दल श्याम मित्र मण्डल की ओर से चल रहे भण्डारे में सहयोग के लिए हापावास चौराहे से बिहारी छीपा के नेतृत्व में रींगस के लिए रवाना हुआ। (दौसा ग्रामीण)

महुवा. अग्रवाल महिला सम्मेलन महुवा की ओर से अग्रवाल धर्मशाला में फागोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत कुलदेवी मां लक्ष्मी, महाराजा अग्रसेन के चित्र के समक्ष दीप जलाकर की गई। इस अवसर पर फूलों व गुलाल से होली खेली गई। महिलाएं होली के रसिया पर जमकर नाची। इस दौरान संरक्षक अनिता बजाज, अध्यक्ष बीना बंसल, कोषाध्यक्ष अनुराधा देवी, मंत्री सीमा, स्वाति, मधु, संध्या, नेहा, प्रेमलता सहित मौजूद थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned