script

कार सवार महिला व बच्चों के साथ टोलकर्मियों ने की मारपीट

locationदौसाPublished: Nov 17, 2018 08:13:59 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

dausa crime news

कार सवार महिला व बच्चों के साथ टोलकर्मियों ने की मारपीट

सिकंदरा. राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित गिरधपुरा टोल प्लाजा पर गुरुवार शाम को कार सवार मुम्बई के यात्रियों के साथ टोलकर्मियों ने जमकर मारपीट करने का मामला सामने आया। घटना के बाद पीडि़त टोलकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कराने सिकंदरा थाने पहुंचे तो पुलिस ने उनका मामला दर्ज नहीं कर टरका कर भेज दिया। मारपीट के दौरान पीडि़तों ने टोलकर्मियों पर सोने की चेन व राशि छीनने का आरोप लगाया है।
इधर पीडि़तों ने बताया कि वे दो घंटे तक पुलिसकर्मियों से मामला दर्ज करने की मिन्नत करते रहे, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया, तो पुलिस का कहना हैकि रिपोर्ट ही नहीं दी तो मामला दर्ज कैसे किया जाता। इसके बाद यात्रियों ने टोल के उ’च अधिकारियों को सूचना दी। पुलिस ने आनन फानन में एक टोलकर्मी को शांतिभंग में गिरफ्तार कर कार्रवाही के नाम पर खानापूर्ति कर ली।
जानकारी के अनुसार नवीं मुम्बई निवासी प्रदीप दाधीच अपने परिवार की महिला व ब”ाों के साथ भरतपुर से जयपुर की ओर जा रहे थे। गिरधपुरा टोल प्लाजा पर टोलकर्मियों से टोल चुकाने की बात को लेकर कहासुनी हो गई। कहासुनी के बाद टोलकर्मियों ने कार सवार यात्रियों के साथ जम कर मारपीट शुरु कर दी।
इस दौरान टोलकर्मियों ने कार सवार महिला व छोटे ब’चों के साथ भी जमकर मारपीट की। टोल गार्डों ने यात्रियों की कार के शीशे भी तोड़ दिए। घटना के बाद सूचना पर सिकंदरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। जहां पुलिसकर्मियों ने यात्रियों को टोल कर्मियोंं के खिलाफ कार्रवाही का आश्वासन दिया, लेकिन कार सवार लोग टोल कर्मियों की रिपोर्ट दर्ज करने की बात पर अड़ गए। इसके बाद यात्री सिकंदरा थाने पहुंचे। जहां पर उन्होंने पुलिसकर्मियों से मामला दर्ज करने की बात कही, लेकिन तीन घंटे तक पुलिस टोलमटोल करती रही।
पुलिस ने मामला बढ़ता देख टोल गार्ड ब’चूसिंह को शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने यात्रियों को टोल गार्ड पर कार्रवाही करने का आश्वासन दिया। इसके बाद यात्री जयपुर रवाना हो गए। कार सवार प्रदीप ने पत्रिका को बताया कि पुलिसकर्मियों ने उनसे टोल पर ऐसी घटनाएं रोज होने की बात कही। पुलिस ने टोल प्रबंधक से माफी मंगवाई और संतुष्ट करने का प्रयास किया, लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं की। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कराने पर दो दिन सिकंदरा रुकने की बात कही। झगड़े के दौरान टोलकर्मियों ने सोने की चेन, घड़ी व पर्स छीन लिया। पीडि़त ने बताया कि वे किसी से रुपए उधार लेकर जयपुर पहुंचे हैं। पुलिस ने उनका मेडिकल तक भी नहीं कराने के खाली कागज पर जबरन हस्ताक्षर कराए हंै।

इधर थाना प्रभारी कुशालसिंह ने बताया कि यात्रियों से झगड़ा करने पर टोल गार्ड को शांतिभंग में गिरफ्तार किया। यात्रियों ने इस मामले में कोई रिपोर्ट नहीं दी है।


गौरतलब है कि एक सप्ताह पूर्व सिकंदरा टोल पर भाजपा के प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा की कार निकालने की बात को लेकर थाना प्रभारी से हाथापाई हो गई थी। सिकंदरा टोल पर आए दिन होने वाली घटनाएं कस्बे में चर्चा का विषय बनी हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो