नेशनल हाइवे 11 ए पर गांव टीटोली व रबावता में बने टोल होंगे चालू

वाहन चालकों को आज से देना होगा टोल

नांगल राजावतान. दौसा- कोथून नेशनल हाइवे 11 ए पर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण दौसा द्वारा गांव टीटोली व टोक जिले के रबावता गांव में बना टोल प्लाजा पर शनिवार को चालू हो जाएंगे। इससे वाहन चालकों को सुबह 8 बजे से वाहनों का टोल देना होगा। इसके लिए टोल कम्पनी में टोल वसूलने के सभी कार्य पूरे कर लिए हंै। गांव टीटोली में बने टोल पर 12 लेन व रबावता में बने टोल पर 8 लेन से कम्पनी द्वारा वाहनों से टोल वसूला जाएगा।
दौसा से कोथून तक 83 किलोमीटर दूरी का बना नेशनल हाइवे 11 ए पर निर्माण के बाद एनएचआई ने दौसा से 15 किलोमीटर दूर गांव टीटोली में व दौसा से 78 किलोमीटर दूर टोंक जिले के गांव रबावता में टोल बनाकर वाहनों से टोल वसूला जाएगा। इसके लिए एनएचआई ने टोल वसूलने के लिए विनोद कुमार मलिक कम्पनी को तीन माह का टैण्डर देकर सभी तैयारी पूरी कर ली है। दोनों टोल सुबह 8 बजे चालू होंगे।
यू वसूला जाएगा टोल
टोल वसूलने वाली कम्पनी ने गांव टीटोली में बने टोल प्लाजा पर कूल 12 लेन केबिन बनाए है। इसमें से 6 केबिन आने व 6 केबिन जाने के टोल वसूली की जाएगी। एक केबिन आने व एक केबिन जाने में केश टोल वसूली होगी। बाकी बचे पांच पांच केबिन फास्टैंग से टोल वसूली की जाएगी।
बिना फास्टैग के दोगुना देना होगा चार्ज
टोल प्लाजा पर बने फास्टेंग वाले केबिन में बिना फास्टैग लगे वाहन को देने पर वाहन से दोगुना टोल वसूला जाएगा। इसके चलते सभ वाहनों पर फास्टेंग लगाना आवश्यक है। बिना फास्टैग लगा वाहन गलती से फास्टैग वाली लाइन में चले जाता है तो टोल कम्पनी द्वारा उसकी दो गुना टोल वसूला जाने का प्रावधान है। टोल प्लाजा पर ही वाहनों के फास्टैग लगाने की सुविधा वाहन चालकों को मिलेगी।
नेशनल हाइवे 11 ए पर गांव टीटोली व गांव रबावता में बने टोल प्लाज पर टोल वसूली शनिवार को सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी। इसके लिए टोल प्लाजा पर वाहनों से टोल वसूलने की सभी तैयारी पूरी हो गई है।
वाईबी सिंह परियोजना निदेशक भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण दौसा।

Rajendra Jain Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned