scriptजिलेभर में मूसलाधार बारिश, बसवा में एक बालक की डूबने से मौत, अंडरपास में डूबी कार, रेस्क्यू कर दो लोगों की बचाई जान | Torrential rain across the district, death of a child due to drowning | Patrika News
दौसा

जिलेभर में मूसलाधार बारिश, बसवा में एक बालक की डूबने से मौत, अंडरपास में डूबी कार, रेस्क्यू कर दो लोगों की बचाई जान

खेतों में पानी भरा, एनिकटों पर चली चादर

दौसाAug 02, 2021 / 06:42 pm

Mahesh Jain

 अंडरपास में डूबी कार

अंडरपास में डूबी कार

दौसा. जिलेभर में रविवार रात से सोमवार को दिनभर रुक-रुककर बारिश का दौर चलने से चारों ओर पानी ही पानी हो गया। इससे खेत लबालब हो गए। कई एनिकटों में चादर चल गई। बांधों में भी पानी की आवक हुई। बसवा थाना क्षेत्र में एक बालक की डूबने से मौत हो गई।

कई जगह सड़कें टूटने से गांवों का सम्पर्क टूट गया। सिंगवाड़ा रोड पर अंडरपास में एक कार पानी में डूब गई। मशक्कत कर दो लोगों की जान बचाई गई। मौके पर एसपी अनिल कुमार बेनिवाल ने भी पहुंचकर जायजा लिया।

जिले में रविवार शाम 5 से सोमवार शाम 5 बजे तक 24 घंटे में लालसोट उपखण्ड के मोरेल बांध पर 7 इंच (177 एमएम) बारिश हुई तो नांगल राजावतान में 5.6 इंच (131 एमएम), दौसा में 124 व लालसोट में 113 एमएम बारिश हुई। जलदाय विभाग के सहायक अभियंता श्रीकिशन मीना ने बताया कि रामगढ़पचवारा में 108, रेडिया में 51, बांदीकुई में 75, सिकराय में 75, राहुवास में 77, सैंथल में 30, बसवा में 77, महुवा में 44, लालसोट तहसील में 45 व लवाण में 54 एमएम बारिश हुई है। बारिश से कई जगह सड़कें टूट गई। एक-दूसरे गांवों का सम्पर्क टूट गया। रेलवे के अण्डरपासों में पानी भरने से आवागमन बाधित हो गया।
पुलिस ने दो लोगों की बचाई जान

लवाण. दौसा-गंगापुर रेल मार्ग पर सिंगवाडा रोड पर बने अंडरपास में बीते चौबीस घंटों में हुई बारिश के बाद पानी भर गया। अंडरपास में भरे पानी में होकर निकलने के चक्कर में सोमवार सुबह एक कार बीच में जाकर पूरी तरह डूब गई। दूर से केवल कार की छत ही दिखाई दे रही थी। इस पर आसपास बैठे लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से कार को बाहर निकालने का रेस्क्यू शुरू किया और कार में फंसे दो लोगों को बाहर निकालकर उनकी जान बचाई। इसके बाद अंडरपास में फंसी हुई कार को भी ग्रामीणों व ट्रैक्टर की मदद से बाहर निकाल लिया गया। पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। रेलवे अंडरपास में कार की डूबने की सूचना पर मौके पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई।

पानी में डूबने से बच्चे की मौत

बांदीकुई. बसवा थानांतर्गत क्षेत्र दिलावरपुरा निवासी 12 वर्षीय बालक की मौत पानी में डूबने से मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बालक के शव को राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बांदीकुई की मोर्चरी में रखवाया। बसवा पुलिस ने बताया कि सोमवार को विकास मीना अपने दोस्तों के साथ बिगोता गांव में बकरी चराने गया था। तभी तलाई में गिरने की उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया।
 अंडरपास में डूबी कार
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो