आठ घंटे तक हाइवे पर यातायात प्रभावित, नाले में फंसा ट्रक

आठ घंटे तक हाइवे पर यातायात प्रभावित, नाले में फंसा ट्रक

Gaurav Kumar Khandelwal | Publish: Apr, 22 2019 07:59:13 AM (IST) Dausa, Dausa, Rajasthan, India

वाहनों की लगी कतारें

लालसोट. शहर से गुुजरने वाले एनएच 11 ए पर लालसोट बस स्टैण्ड के पास शनिवार रात्रि को ओवरटेक करने के दौरान एक ट्रक के पीछे का हिस्सा रोड के पास बने एक नाले में फंस गया। इसके बाद यह ट्रक रोड के पास एक मकान की दीवार से टकराने से पलटनें से बच गया, वरना बड़ा हादसा भी हो सकता था। घटना के बाद रविवार सुबह से दोपहर तक करीब आठ घंटे तक हाइवे पर यातायात प्रभावित रहा।दोनों और वाहनों की कतारें लग गई।इस के चलते शहर में अन्य वाहनों की गति पर भी ब्रेक लग गए।

 

 

 

शनिवार रात्रि करीब डेढ़ बजे इंदौर से दिल्ली जा रहा एक ट्रक लालसोट बस स्टेण्ड के आगे चलने पर घाटी की चढ़ाई के दौरान ओवरटेक करने के दौरान नाले में फंस गया और तिरछा होकर मकान की दीवार से टकरा गया।घटना के बाद से ही हाइवे पर वाहनों का एक तरफा यातायात जारी रह सका। सुबह करीब सात बजे जब हाइवे पर वाहनों की आवाजाही बढ़ी तो हालात बिगड़ गए और कई वाहन चालकों द्वारा जल्दबाजी दिखाने से हाइवे पर यातायात अवरुद्ध भी हो गया।

 

 

जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद हाइवे पर एक तरफा यातायात चालू कराया।इसके बाद भी हालात में कोई सुधार नहीं होने से घाटा बालाजी से लेकर जैन नसियां तक घंटों तक वाहनों की कतारें बनी रही। बाद में दोपहर करीब एक बजे ट्रक में रखे सामान को मजदूरों से खाली कराने के बाद क्रेन की सहायता से ट्रक को नाले से बाहर निकाला गया।इसके बाद ही हाइवे पर वाहनों का आवागमन सुचारू हो सका।

 

 


कर चोरी का आया मामला सामने


नाले में फंसने वाले ट्रक के चालक द्वारा कर चोरी करने का मामला भी सामने आया है। कर चोरी का खुलासा उस वक्त हुआ, जब मजदूरों ने ट्रक में रखे कर्टनों को उतारना शुरू किया तो उसके नीचे रांगे की प्लेट्स दिखी।पुलिस ने ट्रक चालक से ट्रक में भरे माल के बिल व बिल्टी मांगे तो उनमे इंदौर की एक फर्म व ट्रांसपोर्ट के टॉफी चाकलेट के बिल बिल्टी भी मिले। बाद में पुलिस ने ट्रक को अपने कब्जे में लेते हुए उसे लालसोट पुलिस थाने भिजवा दिया। लालसोट थाना प्रभारी करणसिंह ने बताया कि ट्रक में मौजूद सामान व बिल बिल्टी को चैक करने के लिए वाणिÓय कर विभाग के अधिकारियों को दूरभाष पर अवगत करा दिया है। उनके पहुंचने पर ही कर चोरी की पुष्टि हो सकेगी। (नि.प्र.)

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned