scriptआदिवासी दिवस की तैयारियां जोरों पर | tribal day function in dausa | Patrika News

आदिवासी दिवस की तैयारियां जोरों पर

locationदौसाPublished: Aug 07, 2019 07:56:47 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

tribal day function in dausa: टैंट लगाने का कार्य शुरू, कल से दो दिवसीय कार्यक्रम शुरू

tribal day function in dausa

आदिवासी दिवस की तैयारियां जोरों पर

नांगलराजावतान. उपखण्ड मुख्यालय के पुलिस थाने के समीप स्थित अथाई पर 8 अगस्त से शुरू होने वाले आदिवासी दिवस की तैयारियां जोरों पर चल रही है। आदिवासी दिवस धूम-धाम से मनाने के लिए तैयारियों में अथाई पर टैण्ट लगाने, वाहन पार्किंग बनाने का कार्य मंगलवार से शुरू हो गया है। 9 अगस्त को आदिवासी दिवस मनाने के लिए होने वाले दो दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत 8 अगस्त सुबह 10 बजे से होगी। कार्यक्रम में दंगल, सुड्डा दंगल, मीनावाटी लोकगीत, कन्हैयादंगल सहित सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे।
Tribal day function in dausa


कार्यक्रम संयोजक राÓयसभा सासद डॉ. किरोड़ी लाल मीना सहित कार्यक्रम में आने वाले अतिथियों द्वारा कार्यक्रम स्थल पर 21 हजार पौधे लगाए जाएंगे। दिवस समारोह में आस-पास के जिलों सहित प्रदेशभर के आदिवासी शामिल होंगे। कार्यक्रम में स्थानीय गायक कलाकारों सहित प्रदेश के कई जिलों से आने वाले गायक कलाकार प्रस्तुतियां देंगे। कार्यक्रम को लेकर राÓयसभा सांसद डॉ. किरोड़ी के भाई जगमोहन मीना ने गांव बागपुरा में लोगों को आमत्रण दिया गया। इस मौके पर धुंधीराम मीना, गैंदीलाल मीना, फैलीराम मीना, मुकेश ठीकरिया, बनवारी बड़ागांव व पिंन्टू पापड़दा आदि मौजूद थे।
महीनों से चल रही है तैयारी


नांगलराजावतान पुलिस थाने के समीप मीणा समाज के इस महत्वपूर्णस्थान ‘अथाईं Ó परिसर में पिछले कई महीनों से पौधारोपण एवं आदिवासी दिवस मनाने की तैयारी चल रही है। यहां पर राÓयसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीना ने भूमि के समतलीकरण एवं पौधे लगाने के लिए थांवले खुदवाने का काम स्वयं की देखरेख में दिन-रात जाग कर करवाएं हैं।
tribal day function in dausa

शिक्षक का सम्मान किया


मानपुर. राजकीय उ’च माध्यमिक किरोड़ी में कार्यरत पांचोली गांव निवासी वरिष्ठ अध्यापक मथुरालाल गुर्जर ने एसएमएस मेडिकल कॉलेज को चिकित्सा शिक्षा एवं रिसर्च के लिए देहदान की घोषणा कर मिसाल कायम की है। मंगलवार को विद्यालय में उनका सम्मान किया गया।
आज जिला प्रभारी मंत्री अधिकारियों की बैठक लेंगे


दौसा. राजस्व मंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री हरीश चौधरी की अध्यक्षता में बुधवार को 3 बजे कलक्टे्रट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की गई हैं। अतिरिक्त जिला कलक्टर लोकेश कुमार मीना ने बताया कि सभी विभागीय अधिकारी अपने-अपने विभाग द्वारा संचालित योजनाओं, कार्यक्रमों एवं गतिविधियों में अर्जित उपलब्धियों को साथ निर्धारित समय पर बैठक में उपस्थित होना सुनिश्चित करें।

ट्रेंडिंग वीडियो