बाणगंगा नदी में नलकूप निर्माण खटाई में

बाणगंगा नदी में नलकूप निर्माण खटाई में

Rajendra Jain | Publish: Jul, 14 2018 10:44:42 AM (IST) Dausa, Rajasthan, India

क्षेत्र से जुड़ी समस्या नहीं सुनी तो मिलेंगे मुख्यमंत्री से

बांदीकुई. जलदाय विभाग की ओर से पानी की समस्या के स्थाई समाधान के लिए स्वीकृत कराए गए दस नलकूपों का निर्माण कराए जाने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसको लेकर शुक्रवार को समाज कल्याण बोर्ड सदस्य सुनीता सैनी के नेतृत्व में प्रतिनिधि मण्डल उपखण्ड अधिकारी चिम्मनलाल मीणा से मिला।

उन्होंने बोरिंग निर्माण कराए जाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर की गई कार्रवाई के बारे में पूछा तो उपखण्ड अधिकारी ने जिला कलक्टर स्तर पर मामला विचाराधीन होने व यह मामला जलदाय विभाग का होने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया। इस पर समाज कल्याण बोर्ड सदस्य ने एसडीओ के समक्ष नाराजगी जताई। क्षेत्र में बढ़ती पानी की समस्या को लेकर सरकार की ओर से बाणगंगा नदी में निर्माण के लिए दस नलकूप स्वीकृत किए गए। जलदाय विभाग की ओर से टेण्डर करके गत 15 जून को ओम प्रोजेक्ट कंपनी को बाणगंगा में नलकूप निर्माण करने के कार्य आदेश जारी कर तीन माह में कार्य पूरा किए जाने के निर्देश दिए, लेकिन इन स्वीकृत नलकूपों का निर्माण कार्य शुरू नहीं किया रहा है। लोगों को 10 दिन के अंतराल में एक बार पानी मिल रहा है। इस दौरान प्रतिनिधि मण्डल में भाजपा नेता प्रमोइन नलकूपों का निर्माण होने पर प्रतिदिन करीब 18 लाख लीटर पानी का उत्पादन होता। इससे शहर के लोगों को काफी हद तक राहत मिल सकती है। द व्यास, युवा नेता रवि पालीवाल, सोहनसिंह करीरिया, एडवोकेट राकेश विजयवर्गीय, पार्षद सुरेन्द्र मीणा एवं नीरज रावत भी मौजूद थे।

कलक्टर को सौंपा ज्ञापन
दौसा. तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 1998 में वंचित रहे अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री के नाम अतिरिक्त जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर नियुक्ति की मांग की है। सुभाष शर्मा ने बताया कि चयनित शिक्षक संघ 1998 के सदस्यो की उम्र 45 वर्ष के करीब हो चुकी है। उनके पास अन्य कोई अन्य रोजगार भी नहीं है। इस अवसर पर मक्खनलाल शर्मा, कन्हैया सैनी, बाबूलाल सैनी आदि मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned