scriptश्रम विभाग के दो निरीक्षक निलम्बित, 9 ई-मित्र केन्द्र बंद | Two inspectors of labor department suspended, 9 E-Mitra center closed | Patrika News

श्रम विभाग के दो निरीक्षक निलम्बित, 9 ई-मित्र केन्द्र बंद

locationदौसाPublished: Oct 15, 2019 08:44:43 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

Two inspectors of labor department suspended, 9 E-Mitra center closed: गड़बड़ी मिलने पर कलक्टर की सख्ती

श्रम विभाग के दो निरीक्षक निलम्बित, 9 ई-मित्र केन्द्र बंद

श्रम विभाग के दो निरीक्षक निलम्बित, 9 ई-मित्र केन्द्र बंद

दौसा. जिला कलक्टर अविचल चतुर्वेदी ने श्रम कल्याण विभाग के दो निरीक्षकों को निलम्बित कर दिया है।वहीं जिले में श्रम विभाग की योजनाओं का लाभ दिलाने में कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर पंजीयन के लिए आवेदन में गड़बड़ी कराने वाले 9 ई-मित्र केन्द्रों को स्थाई रूप से बंद कर दिया गया है। जिला कलक्टर ने निरीक्षक राकेश मीना व मेघराज मीना को निलम्बित किया है। सूत्रों ने बताया कि श्रमिकों के ब”ाों की छात्रवृत्ति के मामलों में गड़बड़ी पाए जाने पर जिला कलक्टर ने यह कार्रवाई की है।
Two inspectors of labor department suspended, 9 E-Mitra center closed


सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के एसीपी अनिल तिवाड़ी ने बताया कि श्रम विभाग की योजनाओं का लाभ दिलाने में कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर पंजीयन व सहायता योजनाओं के लिए किए गए आवेदन पत्रों में गड़बड़ी करने के मामले में ई-मित्र संचालकों को निलम्बित किया गया। इनमें महुवा के सरावली के हरीकिशन, बहरावण्डा के दिनेश कुमार सैनी, लालसोट में मिर्जापुरा के मुकेश कुमार मीना, महुवा मण्डावर रोड के मांगीलाल बैरवा, बनियाना के खेमराज बैरवा, महुवा के खेड़ला-गदाली के प्रेमराज मीना, महुवा के हडिया के धर्मसिंह मीना, महुवा के धंतूरी के दीनदयाल सैनी, लालसोट के रघुनंदन मिश्रा के ई-मित्र केन्द्रों को स्थाई रूप से बंद किया गया है।

उन्होंने जिले के समस्त ई-मित्र केन्द्रों को निर्देशित किया है कि आमजनों से पेंशन, जाति प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र व राशन कार्ड के आवेनदनों को ऑनलाइन करने के पश्चात संलग्न दस्तावेजों को संबंधित कार्यालय में जमा कराएं।
Two inspectors of labor department suspended, 9 E-Mitra center closed

उप निदेशक ने किया निरीक्षण, कम मिला नामांकन


दौसा. बीकानेर शिक्षा निदेशालय से आए उपनिदेशक मूलचंद मीणा ने विद्यालयों का निरीक्षण किया। लवाण ब्लॉक के राजकीय उ’च प्राथमिक विद्यालय प्रहलादपुरा, शेखपुरा, रानीवास विद्यालयों में संस्था प्रधानों को नामांकन बढ़ाने, गुणवत्तायुक्त पोषाहार देने और स्व’छता बनाए रखने के निर्देश दिए। कम नामांकन मिलने पर शिक्षकों को निर्देश दिए कि परिक्षेत्र में डोर टू डोर संपर्क करें।नामांकन नहीं बढ़ाने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी। इस दौरान कार्यक्रम अधिकारी अवधेश मीणा भी साथ थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो