हादसे में महिला समेत दो मजदूरों की मौत

हादसे में महिला समेत दो मजदूरों की मौत

Rajendra Jain | Publish: May, 18 2018 10:02:46 AM (IST) Dausa, Rajasthan, India

पत्थरों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली ने मारी टक्कर

लालसोट . संवासा गांव के पहाड़ी क्षेत्र में गुरुवार दोपहर हुए एक हादसे में महिला समेत दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। लालसोट थाना प्रभारी राजेन्द्र मीना ने बताया कि मुकेश मीना निवासी निर्झरना एवं रेवड़मल सैनी निवासी संवासा ने प्राथमिकी दर्ज कराई है कि गुरुवार को बाबूलाल पुत्र केशरा मीना निवासी पाट्या निर्झरना एवं नाथीदेवी पत्नी जगदीश माली संवासा पहाड़ी पर मजदूरी करने के लिए गए थे।
इस दौरान पहाड़ में आते हुए पत्थरों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली ने दोनों को टक्कर मार दी।इससे दोनों की मौके पर मौत हो गई। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची लालसोट पुलिस ने दोनो शवों को अस्पताल की मोर्चरी भिजवाया। जहां पोस्टमार्टम के बाद शवों को परिजनों के सुपुर्द कर
दिया। (नि.प्र.)


दो आरोपितों को छह-छह माह का कारावास
दौसा . मुख्य न्यायिक मजिस्टे्रट रेखा वाधवा ने मिलावटी खाद्य पदार्थ बेचने के कई वर्ष पुराने दो अलग-अलग मामलों में दो आरोपितों को छह-छह माह साधारण कारावास एवं जुर्माने की सजा सुनाई है।
अभियोजन अधिकारी रामगिलास मीना ने बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने 29 अक्टूबर 2010 को महुवा के मण्डावर रोड स्थित एक मिष्ठान भण्डार से जलेबी का सैम्पल लिया। इसी प्रकार 20 जुलाई 2011 को खान भांकरी फाटक के सपीप मिष्ठान भण्डार से खाद्य निरीक्षक महेन्द्र चतुर्वेदी ने बेसन के लड्डू का सैम्पल लिया था। प्रयोगशाला जांच में यह मिलावटी पाए गए। इस मामले में परिवाद पेश होने पर सुनवाई के बाद न्यायालय ने आरोपित महेश व भगोली को 6-6 माह साधारण कारावास एवं 5-5 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है।


युवक ने ट्रेन के आगे दी जान
दौसा . शहर के लालसोट बायपास स्थित आरओबी के समीप गुरुवार शाम को एक युवक ने मालगाड़ी के आगे आकर जीवन लीला समाप्त कर ली। मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा बताया जा रहा है।
कोतवाली थाना पुलिस ने बताया कि नांगलराजावतान थाना इलाके के बागपुरा निवासी संजीव (22) पुत्र गंगाराम मीना ने गुरुवार शाम करीब 7 बजे दौसा से जयपुर की ओर जा रही मालगाड़ी के आगे कूद कर जान दे दी। कोतवाली थाना पुलिस ने शव को जिला अस्पताल की मोर्चर में रखवा दिया है। इधर सूत्रों के अनुसार मृतक के गांव की ही कोई युवती से प्रेम सम्बन्ध भी बताए जा रहे थे। युवती के परिजन महिला थाने में कार्रवाई के लिए भी आए थे। आरोपित ने पुलिस कार्रवाई के भय से टे्रन के आगे कूद कर जान दे दी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned