scriptबांदीकुई क्षेत्र में दो लोगों के कोरोना संदिग्ध मिलने से खलबली | Two people found corona suspect in Bandikui area | Patrika News
दौसा

बांदीकुई क्षेत्र में दो लोगों के कोरोना संदिग्ध मिलने से खलबली

Two people found corona suspect in Bandikui area: एक को दौसा व दूसरे को किया जयपुर रैफर, गांव व प्रमुख मार्गों पर बल्लियां लगाकर आवागमन किया बंद

दौसाApr 10, 2020 / 07:47 pm

gaurav khandelwal

बांदीकुई क्षेत्र में दो लोगों के कोरोना संदिग्ध मिलने से खलबली

बांदीकुई क्षेत्र में दो लोगों के कोरोना संदिग्ध मिलने से खलबली

बांदीकुई. उपखण्ड क्षेत्र में दो लोग कोरोना वायरस संदिग्ध मिले। सूचना पर प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग की टीम मौके पर पहुंची। जहां से एक जने को जयपुर रैफर कर दिया, जबकि दूसरे को जिला चिकित्सालय रैफर किया गया। इसे लेकर प्रशासन में खलबली मच गई।
Two people found corona suspect in Bandikui area


सूत्रों के मुताबिक गादरवाड़ा गूजराना के बैरवा बास निवासी युवक जयपुर सवाईमानसिंह चिकित्सालय में संविदा पर वार्ड ब्वॉय के पद पर कार्यरत है। इसकी 22 मार्च को तबीयत बिगडऩे पर कोरोना यूनिट में भर्ती कराया गया, लेकिन रिपोर्ट नेगेटिव आने पर 28 मार्च को डिस्चार्ज कर दिया गया। इसके बाद वह जयपुर से पैदल ही अपने गांव आ गया। जहां उसकी तबीयत लगातार बिगड़ती गई। चिकित्सा विभाग की टीम ने भी मौके पर पहुंच स्क्रीनिंग की, लेकिन रात करीब 11 बजे श्वास लेने में परेशानी हुई। सूचना पर डॉ.महेन्द्रसिंह, डॉ.अचल भटट एवं चिकित्साकर्मी मधूसूदन शर्मा मौके पर पहुंचे और उसे जयपुर रैफर कर दिया गया।
Two people found corona suspect in Bandikui area


इसी प्रकार राजेश पायलट कॉलेज से आगे ओवरब्रिज के समीप रहने वाले एक युवक 22 मार्च को गुजरात से आया। इसके बाद दिल्ली भी जाकर आया। उसकी भी कई दिनों से तबीयत खराब थी और शाम को गले में परेशानी होने पर चिकित्सालय पहुंचा। जहां चिकित्सकों ने जांच कर उसे भी दौसा रैफर कर दिया। इसको लेकर उपखण्ड अधिकारी पिंकी मीणा, बसवा तहसीलदार ओमप्रकाश गुर्जर एवं पुलिस वृत्ताधिकारी संजयसिंह चम्पावत भी गादरवाड़ा के बैरवा ढाणी पहुंचे और मामले की जानकारी ली। लोगों को घरों से बाहर नहीं घूमने की हिदायत दी गई। ग्राम पंचायत प्रशासन की ओर से गांव में सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिडक़ाव कराया गया।

वहीं कोलवा थाना प्रभारी बनवारीलाल भी क्षेत्र में पूरी नजर बनाए हुए हैं। इसके अलावा प्रशासन की ओर से बसवा रोड पर राजेश पायलट कॉलेज से धौली गुमटी तक बांस-बल्लियां लगाकर पूरी तरह आवागमन बंद कर दिया गया है और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-आशा सहयोगनी भी घर-घर जाकर सर्वे में जुट गई है,। सभी को दोनों युवकी की जांच रिपोर्ट आने का इंतजार है।

ब्लॉक सीएमएचओ डॉ.आरपी मीणा ने बताया कि अब तक बाहर से आए व स्थानीय लोगों सहित करीब 3 हजार लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। यदि कोई व्यक्ति बाहर से आता है तो आस-पास के लोग प्रशासन को सूचित करें।
Two people found corona suspect in Bandikui area

Home / Dausa / बांदीकुई क्षेत्र में दो लोगों के कोरोना संदिग्ध मिलने से खलबली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो