scriptउपकारागृह कौलाना की दीवार कूदकर दो कैदी फरार | Two prisoners absconding by the wall of the cemetery Kaulana | Patrika News
दौसा

उपकारागृह कौलाना की दीवार कूदकर दो कैदी फरार

बसवा निगम कार्यालय में लूट के मामले में चार माह से थे बंद, जेल व प्रशासन में मचा हडक़म्प

दौसाApr 27, 2018 / 03:32 pm

gaurav khandelwal

उपकारागृह कौलाना
बांदीकुई. उपकारागृह कौलाना से शुक्रवार सुबह दो कैदी दीवार कूदकर फरार हो गए। घटना का पता कुछ ही देर बाद सुरक्षा गार्डो को दीवार से कम्बल की बनी रस्सी लटकी दिखाई देने पर लगा। इससे प्रशासन में हडक़म्प मच गया। सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक(आरएसी) रघुवीरसिंह, अतिरिक्त जिला कलक्टर राजवीरसिंह, उपखण्ड अधिकारी चिम्मनलाल मीणा, तहसीलदार पिंकी गुर्जर, पुलिस वृत्ताधिकारी नवाब खां एवं बसवा थाना प्रभारी जहीर अब्बास ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया।
जानकारी के अनुसार सुबह करीब 6 बजे सभी कैदियों ने चाय और नाश्त साथ लिया। इसके बाद सभी कैदी नहाने-धोने की तैयारी में जुट गए।। इसी बीच बसवा बिजली निगम कार्यालय में हुई लूट की घटना में बंद विचाराधीन कैदी इरसाद पुत्र मगरु व शाबिर पुत्र मुस्ताक निवासी नुहू मेवात ने कम्बल व चादर को फाडक़र रस्सी बनाई। इसके बाद रस्सी में तार का कुंदा लगाकर करीब २५ फिट ऊंची दीवार पर लगे ऐंगिलों में अटका दिया और रस्सी के सहारे दीवार पर चढ़ गए।
जहां से दीवार के दूसरी ओर ही रस्सी के सहारे उतर गए। इसके बाद समीप ही स्थित दूसरी करीब 25 फिट ऊंची दीवार को कूदकर फरार हो गए। बताया जा रहा है कैदियों को लेने के लिए कोई वाहन भी आया था। ऐसे में दीवार से कूदकर दोनों कैदी वाहन में बैठकर फरार हो गए। इससे प्रतीत होता है कि कैदियों द्वारा पहले से ही भागने की साजिश रची गई थी। हालांकि मामले की जांच पूरी होने पर ही घटना की वास्तविक हकीकत सामने आएगी।
कैदियों की तलाश में पुलिस ने जगह-जगह नाकाबंदी कराकर वाहनों की भी जांच की, लेकिन शाम तक फरार हुए कैदियों का कोई सुराग नहीं लगा। वहीं डॉग स्क्वायड़ की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाने का प्रयास भी किया, लेकिन धूप तेज के कारण कैदियों की गंध नहीं मिलने से डॉग स्क्वायड़ को भी बड़ी सफलता हाथ नहीं लगी।
बसवा पुलिस ने किए थे गिरफ्तार
बसवा थाना प्रभारी जहीर अब्बास ने बताया कि 14 नवम्बर2017 में बसवा में कर्मचारियों को बंधकर बनाकर ट्रांसफार्मर लूट की घटना हुई थी। इस मामले में इरसाद को 27 नवम्बर 2017 को गिरफ्तार किया गया। जहां से 8 दिसम्बर 2017 को जेल भेज दिया। जबकि इसी मामले में दूसरे साथी शाबिर को 14 जनवरी को गिरफ्तार कर 18 जनवरी को जेल भेज दिया। दोनेां ही आरोपित आदतन अपराधी हैं और इनके खिलाफ कई थानों में मामले दर्ज हैं।

Home / Dausa / उपकारागृह कौलाना की दीवार कूदकर दो कैदी फरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो