दुकान में चोरी कर रहे एक जने को दबोचा, दो चोर भागे

दुकान में चोरी कर रहे एक जने को दबोचा, दो चोर भागे

Gaurav Kumar Khandelwal | Publish: May, 18 2019 08:08:17 AM (IST) Dausa, Dausa, Rajasthan, India

बड़कापाड़ा गांव का मामला

लालसोट. उपखण्ड के बड़कापाड़ा गांव में गुरुवार रात्रि एक दुकान में चोरी कर रहे एक युवक को ग्रामीणोंं ने दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया। इस दौरान दो चोर मौके से भागने में सफल हो गए। ग्रामीणों द्वारा दबोचे गए चोर से पुलिस ने बौली तहसील के पीपलदा गांव के हनुमान मंदिर से चुराए चांदी केे दो छत्र भी बरामद किए हैं। लालसोट थाना पुलिस ने बताया कि गुरुवार रात्रि को बड़कापाड़ा गांव मेंं मोहनलाल गुप्ता की परचूनी की दुकान में तीन जने चोरी कर रहे थे।

 

 

इसी दौरान सामने रहने वाले रामकेश मीना ने जब चोरों को देखा तो उसने मोहनलाल गुप्ता को दूरभाष पर सूचित करते हुए मौके पर पहुंचकर एक चोर को दबोच लिया, इस दौरान दो अन्य चोर मौके से भाग छूटे। इस दौरान वे हड़बड़ाहट में मौेके पर एक जूता व मोबाइल फोन भी छोड़ कर भाग छूटे। मौके पर अन्य ग्रामीणों की भीड़ भी जमा हो गई। मामले की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची लालसोट पुलिस को ग्रामीणों ने धारासिंह पुत्र गोविंद मीना राजपुरा को सुपुर्द कर दिया।

 

 

दुकानदार मोहनलाल गुप्ता ने बताया कि मौकेे से भागे दो चोर 9 हजार पांच सौ रुपए की नकदी व करीब 10 हजार रुपए का सामान ले गए। पुलिस ने बताया कि युवक से पूछताछ में मुकेश मीना व भरतालल मीना निवासी मटलाना के भागने की जानकारी मिली है। जिनकी तलाश जारी है। पुलिस ने बताया कि इस घटना में शामिल चोरों ने सवाई माधोपुर जिले की बौली तहसील के पीपलदा गांव केेे हनुमान मंदिर में भी चोरी की घटना को अंजाम दिया है। ग्रामीणों द्वारा दबोचे गए चोर से हनुमान मंदिर से चुराए चांदी केे दो छत्र भी बरामद किए हैं। (नि.प्र.)

 

चेक अनादरण मामले में कारावास


बांदीकुई. अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्टे्रट अर्चना गुप्ता ने शुक्रवार को चेक अनादरण के मामले में सुनवाई करते हुए आरोपी को एक वर्ष का साधारण कारावास एवं 9 प्रतिशत ब्याज की दर से राशि देने के आदेश जारी किए हैं। एडवोकेट अनिल कुमार शर्मा ने बताया कि कैलाश आयरन स्टोर के प्रोपराइटर तेजपाल शर्मा ने सरोज सैनी निवासी आमकी वाल राजगढ़ के विरुद्ध चेक अनादरण का परिवाद दर्ज कराया। न्यायालय द्वारा दोनों पक्षों की बहस सुनने के पश्चात सरोज सैनी को एक वर्ष का साधारण कारावास एवं दो लाख रुपए के चैक पर 9 फीसदी ब्याज के हिसाब से 2 लाख 45 हजार रुपए परिवादी को दिए जाने के आदेश दिए हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned