दो वाहन चोर दबोचे, तीन बाइक बरामद

Two vehicle thieves arrested, three bikes recovered: कोतवाली थाना पुलिस ने एक सप्ताह के भीतर फिर से वाहन चोरों को पकडऩे में सफलता हासिल की

By: gaurav khandelwal

Published: 02 Aug 2020, 06:47 PM IST

दौसा. कोतवाली थाना पुलिस ने एक सप्ताह के भीतर फिर से वाहन चोरों को पकडऩे में सफलता हासिल की है। रविवार को पुलिस ने दो आरोपियों को दबोचकर तीन बाइक बरामद की है। कोतवाली थाना प्रभारी राजेश मीना ने बताया कि आईजी एस. सेंगथिर व एसपी मनीष अग्रवाल के निर्देशानुसार वाहन चोरी रोकने के लिए विशेष टीम का गठन किया गया। मुखबिरों के माध्यम से वाहन चोरी करने वाले संदिग्ध लोगों को पर निगरानी रखी गई।

Two vehicle thieves arrested, three bikes recovered

रविवार को सूचना मिली कि दो जने एक बाइक पर घूम रहे हैं जो चोरी की हो सकती है। इस पर टीम ने घेराबंदी कर आरोपी अजयसिंह उर्फ अज्जू जाट निवासी नारौली व रोहिताश सिंह जाट निवासी अगावली जिला भरतपुर को दबोच लिया। आरोपियों ने पूछताछ में विभिन्न थाना क्षेत्रों में चोरी की वारदातें करना स्वीकार किया। फिलहाल तीन बाइक पुलिस ने बरामद की है। गहनता से पूछताछ में और वारदातें खुलने की संभावना है।


थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी भीड़भाड़ वाली जगह घूमकर रैकी करते हैं। मौका पाकर मास्टर की से लॉक खोलकर बाइक चुरा लेते हैं। बाइक को गांवों में 3-4 हजार में बेच देते हैं या पाट्र्स निकालकर दूसरे वाहन में लगा देते हैं।


ये थे पुलिस टीम में: थाना प्रभारी के अलावा एसआई हरिकृष्ण तंवर, एएसआई रतनसिंह, कांस्टेबल बसंताराम, लक्ष्मीनारायण, रेवड़मल, कुम्हेर व महेश आदि थे। एसपी ने टीम को नकद पुरस्कार मय प्रशंसा पत्र देने की घोषणा की है।

Two vehicle thieves arrested, three bikes recovered

साढ़े तीन हजार लीटर वॉश की नष्ट


बांदीकुई. जिला आबकारी अधिकारी अनिल जैन के नेतृत्व में आबकारी दल ने रविवार को रेहडिया, चांदेरा, चक रेवासा एवं बनापुरा में अवैध रूप से हथकढ़ शराब बनाने वाली जगहों पर दबिश दी। आबकारी निरीक्षक शिशुपालसिंह ने बताया कि टीम ने करीब साढ़े तीन हजार लीटर वॉश एवं पांच भट्टियां नष्ट की। हथकढ़ शराब के कारोबार से जुड़े लोगों को पहले ही भनक लग जाने से भागने में सफल हो गए। आबकारी दल ने धनसी मीणा के कब्जे से दो लीटर हथकढ़ शराब जब्त कर अभियोग दर्ज किया है। टीम में प्रहराधिकारी कैलाशचंद शर्मा एवं जमादार विजयपाल भी शामिल थे। (प.सं.)

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned