आरोपित को दो वर्ष का साधारण कारावास

राजकार्य में बाधा डालने का आरोप

 

By: Rajendra Jain

Published: 25 Apr 2018, 02:01 PM IST

 

लालसोट. राजकार्य में बाधा डालने के आरोप में एक जने को दोषी करार देते हुए अपर मुख्य न्यायिक मजिस्टे्रट क्रम दो न्यायालय ने दो साल का साधारण कारावास व दो हजार रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई है।

मामले के अभियोजन अधिकारी समर्थलाल बैरवा ने बताया कि रामगढ़ पचवारा थाना क्षेत्र के बिदरखा गांव में पंचायत चुनाव 4.फरवरी 2000 केे दौरान रामानंद शर्मा पुत्र एन.सी. शर्मा (एसआई सीआईडी सीबी जयपुर शहर) ने मामला दर्ज कराया था कि उसकी ड्यूटी के दौरान बिदरखा में सरपंच पद की मतगणना के दौरान आरोपित हरसहाय निवासी बिदरखा ने परिवादी के साथ मारपीट कर राजकार्य में बाधा पहुंचाई।
इस पर न्यायाधीश पूरणसिंह ने आरोपित को दोषी करार देते हुए दो साल का साधारण कारावास व दो हजार रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई है।(नि.प्र.)

 

मूक-बधिर महिला से दुष्कर्म का आरोपित गिरफ्तार
महुवा. एक मूक-बधिर महिला के साथ दुष्कर्म के मामले में 2 माह से फरार चल रहे आरोपित को महुवा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। थाना प्रभारी कालूराम मीणा ने बताया कि पावटा निवासी एक जने ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कराया था कि11 फरवरी को वह गांव से पत्नी व 6 वर्षीय पुत्र के साथ नरसिंहपुरा में शोक समारोह में शामिल होने के लिए जा रहा था। इस दौरान गांव निवासी सुरेन्द्र जाटव उन्हें रास्ते में मिल गया। जहां उसने उसकी पत्नी व बच्चे को गाजीपुर मोड़ तक छोडऩे की बात कहते हुए बाइक पर बिठा लिया। इसके बाद जब वह गाजीपुर मोड़ पर पहुंचा तो पत्नी व बच्चे को वहां ना पाकर वापस गांव की तरफ आया जहां उसने खावदा गांव के समीप रोड के किनारे अपने बेटे को रोता हुआ पाया। उससे पूछने पर उसने बताया कि सुरेन्द्र उसकी मां को जबरन सरसों के खेतों की तरफ ले गया है। जहां उसने उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया। उन्होंने बताया कि पीडि़ता गूंगी-बहरी होने के कारण चिल्ला नहीं सकती थी। जिसका फायदा उठा कर आरोपित नें उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया।

बहला फुसलाकर भगा ले जाने का मामला दर्ज
महुवा. कस्बा निवासी एक महिला ने एक युवक के खिलाफ अपनी नाबालिग पुत्री को बहला फुसला कर भगा ले जाने का मामला दर्ज कराया है। थाना पुलिस ने बताया कि कस्बे के बैरवा मोहल्ला निवासी महिला ने मामला दर्ज कराया कि सोमवार को उसकी पुत्री कॉलेज गई हुई थी, जिसे कस्बा निवासी रोहित पुत्र दिनेश उर्फ तुल्ला वाल्मिकी बहला-फुसलाकर भगा ले गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

तीन ट्रैक्टर ट्रॉली व 5 ट्रक जब्त
महुवा. खनिज विभाग की टीम ने सोमवार रात अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अलग-अलग स्थानों से तीन ट्रैक्टर-ट्रॉली और पांच ट्रकों को जब्त किया है। फोरमैन मुकेश पूनिया ने बताया कि अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पत्थरों से भरे पांच ट्रक, दो ट्रैक्टर ट्रॉली व बजरी से भरी हुई एक ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त किया है।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned