दो युवा मिले कोरोना पॉजिटिव, अब 97 हुए संक्रमित

जिले में पचास फीसदी युवा पॉजिटिव

By: Mahesh Jain

Published: 17 Jun 2020, 07:42 PM IST

दौसा.जिले में बुधवार को कोरोना के दो नए केस सामने आए। दोनों ही पीडि़त युवा हैं। गौरतलब है कि जिले में कोरोना के 50 प्रतिशत मामले युवाओं में पाए गए हैं। एक केस दौसा शहर तथा एक बसवा कस्बे में मिला। जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या 97 हो चुकी है।


दौसा जिला मुख्यालय पर लालसोट रोड पर अम्बेडकर छात्रावास के समीप एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। शहरी नोडल अधिकारी डॉ. दीपक शर्मा ने बताया कि युवक दिल्ली में मिस्त्री के रूप में कार्य करता है। 13 जून को पत्नी व दो बच्चों के साथ आश्रम एक्सप्रेस से दौसा आया। स्टेशन पर ही जांच की गई। 17 जून को युवक के कोरोना होने की पुष्टि हुई। मौके पर पहुंची चिकित्सा टीम ने युवक को जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती कराया। सम्पर्क में आए आधा दर्जन परिजनों की जांच कर होम क्वारंटीन किया गया।
663 की रिपोर्ट लम्बित
दौसा. जिले से अब तक जयपुर जांच के लिए 8 हजार 813 कोरोना संदिग्धों के सैम्पल भेजे जा चुके हैं। बुधवार शाम तक 663 लोगों की रिपोर्ट पेंडिंग है। चिकित्सा विभाग की टीमों ने अब तक 35 हजार 444 लोगों की स्क्रीनिंग करवा ली है। वहीं 29 हजार 531 लोगों की 14 दिन की आइसोलेशन अवधि पूरी हो चुकी है तो 5 हजार 906 लोग होम आइसोलेशन पर चल रहे हैं। इसी प्रकार चिकित्सा विभाग की टीमों ने बुधवार को 6 हजार 649 घरों के 38 हजार 287 लोगों का स्वास्थ्य सर्वे किया है।

जिले में कई जगह लगाया कफ्र्यू
दौसा. कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जिले के कई इलाकों में जिला मजिस्टे्रट अविचल चतुर्वेदी ने जीरो मोबोलिटी कफ्र्यू लगाया है। ग्राम पाडली बाढ तहसील सिकराय, कोलियों की ढाणी ग्राम पीलवा, सिंगवाड़ा के बैरवा मोहल्ला तथा बांदीकुई के वार्ड नम्बर 8 के आस-पास 1 किलोमीटर के दायरे में जीरो मोबिलिटी क्षेत्र (लॉकिंग एरिया-जनसाधारण का सख्ती से आगमन-निर्गमन निषेध) घोषित कर तत्काल प्रभाव से निषेधाज्ञा जारी करने के आदेश किए हंै। वहीं उपखण्ड क्षेत्र नांगल राजावतान में महावर मोहल्ला गा्रम धरणवास के आस -पास क्षेत्र में जीरो मोबिलिटी वापस ली गई।

दो युवा मिले कोरोना पॉजिटिव, अब 97 हुए संक्रमित
Mahesh Jain Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned