आगामी बजट व कार्ययोजना पारित

आगामी बजट व कार्ययोजना पारित

Gaurav Kumar Khandelwal | Publish: Aug, 12 2018 08:17:21 AM (IST) Dausa, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

गीजगढ़. कस्बे के चांदपुर बालाजी मन्दिर पर राजस्थान राÓय भारत स्काउट व गाइट स्थानीय संघ गीजगढ़ का दो दिवसीय वार्षिक अधिवेशन का समापन प्रधान महासमिति के प्रधान राजेन्द्र रामगढीया की अध्यक्षता में हुआ। संघ के सचिव गोविन्दनारायण तिवाड़ी ने गत बैठक का कार्यवृत्त पुष्टि के लिए सदन के समक्ष रखा, जिसको सर्वसम्मति से पारित किया।

 

कार्यक्रम में 2017-18 का आय-व्यय आगामी वर्ष का अनुमानित बजट, गतवर्ष का प्रतिवेदन व आगामी वर्ष की कार्ययोजना को सदन में ध्वनि मत से पारित कराया। वहीं अधिवेशन में संख्यात्मक, गुणात्मक अभिवृद्धि, बकाया कोटामनी, उद्योग पर्व, ईको क्लब सहित मेहंदीपुर बालाजी में होने वाले मण्डल अधिवेशन सहित अनेक कार्यक्रमों पर विचार-विर्मश कर निर्णय किए गए।

 

इस दौरान स्थानीय संघ बादीकुई के सचिव गोवर्धनलाल, लालसोट के सचिव श्रीकान्त, उपप्रधान शिवचरण सैकड़ा, जिला स्कउट विभाग की सर्किल ऑर्गेनाइजर विजय लक्ष्मी आदि मौजूद थे।

 

 

बैठक में रेल मंत्री से मिलने का निर्णय

 

बसवा. कस्बे में संतोष छेला जनसंघर्ष समिति की बैठक में बसवा स्टेशन पर टे्रनों के ठहराव की मांग को लेकर रेल मंत्री से मिलने का निर्णय किया गया। अध्यक्षता श्यामसुन्दर व्यास ने की। उपाध्यक्ष प्रतापसिंह राजावत ने कहा कि कस्बे से रोजाना हजारों लोग जयपुर-दिल्ली की यात्रा करते हैं, लेकिन ट्रेनों का ठहराव नहीं होने के कारण लोगों को बांदीकुई या राजगढ जाकर ट्रेनों में बैठना पड़ता है।

 

आश्रम, पूजा, रानीखेत, इलाहाबाद टेनों के ठहराव के लिए रेल मंत्री से मिला जाएगा। पानी व बिजली की समस्या का स्थाई समाधान के लिए विभागों के अधीक्षण अभियंता से मिलने का निर्णय भी किया गया। इस मौके पर गोकुल भोपा, संयोजक रामकरण सैनी, सगीर खान, राधेश्याम हांडीवाला, बाबूलाल तलाववाला आदि मौजूद थे

 

बैठक कल


दौसा. अखिल भारतीय बैरवा महासभा की बैठक 1& अगस्त को जीनेश्वर महादेव मंदिर बैरवा ढाणी कानपुरा नांगलराजावतान में होगी। तहसील अध्यक्ष नवलकिशोर बैरवा ने बताया कि बैठक में समाज की व्याप्त कुरीतियों को दूर करने व बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned