scriptगलत इंजेक्शन से बच्चे की मौत पर अस्पताल के बाहर हंगामा, झोलाछाप फरार | Uproar outside the hospital on the death of the child due to wrong inj | Patrika News

गलत इंजेक्शन से बच्चे की मौत पर अस्पताल के बाहर हंगामा, झोलाछाप फरार

locationदौसाPublished: Aug 20, 2019 06:59:12 pm

Submitted by:

Mahesh Jain

झोलाछाप ने लगाया था गलत इंजेक्शन, गिरफ्तारी की मांग

गलत इंजेक्शन से बच्चे की मौत पर अस्पताल के बाहर हंगामा, झोलाछाप फरार

गलत इंजेक्शन से बच्चे की मौत पर अस्पताल के बाहर हंगामा, झोलाछाप फरार

दौसा. मानपुर. गलत इंजेक्शन लगाने से मीनापाड़ा गांव निवासी सरदार सैनी (11) की मौत होने के मामले में मृतक के पिता ने झोलाछाप के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। इधर, सिकराय सीएचसी में चिकित्सकों द्वारा पोस्टमार्टम करने के बाद बालक के परिजन व अन्य ग्रामीण शव लेने से आनाकानी करते हुए आरोपी झोलाझाप की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क मार्ग पर आकर बैठ गए और हंगामा करने लगे।
सूचना पर मानपुर पुलिस वृताधिकारी सुरेशचंद मीना व एसडीएम हरिताभकुमार आदित्य, तहसीलदार बाबूलाल यादव मौके पर पहुंचे और समझाइश की, लेकिन ग्रामीणों ने आरोपी झोलाझाप की गिरफ्तारी व मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाने की मांग करते हुए बालक के शव लेने से इंकार कर दिया। करीब आधा घण्टे बाद एसडीएम के आश्वासन व समझाइश पर परिजन बालक का शव लेने के लिए सहमत हुए। इस पर मानपुर थाना पुलिस ने शव को परिजनों के सुपुर्द किया।

गौरतलब है कि सेामवार को मानपुर गांव में एक झोलाझाप द्वारा बुखार के उपचार के दौरान गलत इंजेक्शन लगाने से मीनापाड़ा गांव निवासी सरदार सैनी की मौत हो गई थी, वहीं आरोपी झोलाझाप दुकान छोड़कर मौके से फरार हो गया था। मृतक बालक के पिता छोटेलाल सैनी ने आरोपी झोलाझाप के खिलाफ मानपुर थाने मे मामला दर्ज कराया है।
दुकानें बंद कर भागे झोलाछाप
मानपुर. कस्बे में बुखार से पीडि़त बच्च के झोलाछाप द्वारा गलत इंजेक्शन लगाने से मौत के मामले में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम मंगलवार को कस्बे में संचालित झोलाछापों की दुकानों पर कार्रवाई करने पहुंची, लेकिन अधिकांश झोलाछाप टीम पहुंचने से पहले ही भाग छूटे।
ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. सुगनलाल मीना के नेतृत्व में राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. नीरज बैरवा, देशराज गुर्जर ने कस्बे में संचालित झोलाछाप क्लिनिक को चिह्नित किया। ब्लॉक सीएमएचओ ने बताया कि झोलाछाप की सूची थाने में भिजवाई जा रही है। पुलिस के सहयोग से जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।
गलत इंजेक्शन से बच्चे की मौत पर अस्पताल के बाहर हंगामा, झोलाछाप फरार
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो