दौसा में गांधी तिराहे के समीप लालसोट रोड पर नहीं खड़े होंगे वाहन

यातायात सुगम होने से बार-बार लगने वाले जाम से मिलेगी निजात

By: Rajendra Jain

Updated: 02 Sep 2020, 01:58 PM IST

दौसा. शहर के हृदय स्थल गांधी तिराहे के समीप लालसोट रोड पर अवैध रूप से वाहन खड़े नहीं हो सकेंगे। इससे मुख्य मार्ग पर यातायात सुगम होने के साथ ही आमजन को इस मार्ग पर बार-बार लगने वाले जाम से निजात मिल सकेगी। इसके लिए उपखण्ड प्रशासन ने अवैध रूप से खड़े होने वाले वाहनों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
जानकारी के अनुसार लालसोट रोड पर गांधी तिराहे से पूनम सिनेमा तक सवारियां लेने के फेर में रोडवेज बसें एवं अन्य निजी वाहन आकर रूक जाते हैं।

इससे कई बार सड़क पर जाम जैसे हालात हो जाते हैं। सुबह नौ से शाम सात बजे तक तो लोगों का पैदल निकलना तक दूभर हो जाता है। इस संबंध में उपखण्ड अधिकारी पुष्कर मित्तल एवं दौसा आगार प्रबंधक कैलाशचन्द मीना की बैठक हुई। इस पर आमजन की सुविधा के मद्देनजर एसडीओ ने परिवहन विभाग एवं यातायात विभाग को अवैध रूप से खड़े होने वाले वाहनों पर नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

आगार प्रबंधक ने बताया कि रोडवेज बसों को गांधी तिराहे स्थित बस स्टैण्ड पर ही खड़ा करने के निर्देश दिए हैं। बसों को निर्धारित स्थान पर खड़ा कराने के लिए कार्मिक तैनात कर दिए हैं। अब बसें निर्धारित स्थान पर ही खड़ी हो रही हैं।
निरीक्षण करने पहुंचे एसडीओ : मंगलवार शाम उपखण्ड अधिकारी पुष्कर मित्तल ने शहर की यातायात व्यवस्था का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। बिना सूचना अचानक निजी कार से एसडीओ शहर के गांधी तिराहे पर पहुंच गए। वहां यातायात व्यवस्था को देखकर यातायात प्रभारी नेतराम को सुधार करने के निर्देश दिए। वहीं रोडवेज बस स्टैण्ड के बाहर बसें खड़ी देखकर रोडवेज प्रशासन को बसें अंदर खड़ी करने की हिदायत दी। वहीं पार्किंग, ठेले व दुकानों के बाहर अतिक्रमण आदि को देखकर सुधार करने पर चर्चा की।

बिजली का तार टूटा
सैंथल. बापी गांव में मंगलवार सुबह एक मकान के ऊपर होकर जा रही 11 केवी लाइन का तार टूट कर गिर गया।
किशन सिंह राजपूत ने बताया कि बिजली निगम के अधिकारियों को मकान के ऊपर होकर जा रही लाइन के बारे में कई बार अवगत कराया, लेकिन ध्यान नहीं दिया गया। गनीमत है कि तार के नीचे कोई नहीं था, अन्यथा बड़ा हादसा हो जाता। तार टूटने के बाद निगम को सूचना देकर बिजली सप्लाई बंद कराई गई।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned