scriptचिकित्सा मंत्री के विधानसभा क्षेत्र के अस्पताल में वार्ड ब्वॉय ने लगाए टांके, वीडियो वायरल होने पर मचा हड़कम्प | Video Viral: Ward boy stitches in medical minister's assembly constituency hospital | Patrika News

चिकित्सा मंत्री के विधानसभा क्षेत्र के अस्पताल में वार्ड ब्वॉय ने लगाए टांके, वीडियो वायरल होने पर मचा हड़कम्प

locationदौसाPublished: Aug 06, 2022 09:44:37 am

Submitted by:

santosh

स्वास्थ्य केन्द्र में एक घायल के वार्ड ब्वाॅय द्वारा टांके लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद चिकित्सा विभाग में हडक़ंप मच गया।

एक घायल के वार्ड ब्वाॅय द्वारा टांके लगाए

रामगढ़ पचवारा (लालसोट). चिकित्सा मंत्री के विधानसभा क्षेत्र के रामगढ़ पचवारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में एक घायल के वार्ड ब्वाॅय द्वारा टांके लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद चिकित्सा विभाग में हडक़ंप मच गया। इस पर सीएमएचओ ने मामले की जांच के आदेश जारी किए हैं।

जानकारी के अनुसार गुरुवार शाम एक राहगीर किसी घटना में घायल होने के बाद उपचार के लिए रामगढ़ पचवारा सीएचसी पहुंचा था, जिसका वहां मौजूद चिकित्साकर्मियों ने उपचार किया था। बाद में उपचार के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें सीएचसी में कार्यरत एक वार्ड ब्वाॅय बनियान में ही उक्त घायल को टांके लगाते नजर आ रहा है।

चिकित्सा मंत्री के गृह विधानसभा क्षेत्र का अस्पताल होने के चलते मामला चर्चा में आने लगा तो सीएमएचओ डॉ. सुभाष बिलोनिया ने तत्काल जांच के आदेश जारी कर दिए।


ब्लाॅक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. धीरज शर्मा ने बताया कि मामला संज्ञान में आने के बाद प्रभारी को नोटिस देकर जानकारी ली गई है। सीएचसी स्तर पर ऑन कॉल की सुविधा होती है, उक्त घायल के पहुंचने पर वहां मौजूद कंपाउंडर व वार्ड ब्वाॅय ने मरीजों को त्वरित उपचार देने का प्रयास किया है और सूचना मिलते ही कुछ ही देर में चिकित्सक भी पहुंच गया था। मरीज का उचित उपचार कर डिस्चार्ज कर दिया गया।

फिलहाल, रामगढ़ पचवारा में सीएचसी के भवन का निर्माण जारी है, ऐसे में वहां सीएचसी का संचालन चिकित्सकों के क्वार्टर में हो रहा है। इसके चलते चिकित्सक को पहुंचने में कुछ समय लग सकता है। वर्तमान में रामगढ़ पचवारा सीएचसी में चार चिकित्सक नियुक्त हैं, ग्रामीणों की मांग पर एक और चिकित्सक नियुक्त किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो