scriptपरीक्षा केन्द्र में सतर्कता, बाहर लापरवाही | Vigilance in the examination center, negligence outside | Patrika News

परीक्षा केन्द्र में सतर्कता, बाहर लापरवाही

locationदौसाPublished: Aug 12, 2021 09:21:02 am

Submitted by:

Rajendra Jain

dausa नवोदय चयन प्रवेश परीक्षा आयोजित, 46.80 प्रतिशत विद्यार्थी ही हुए शामिल

परीक्षा केन्द्र में सतर्कता, बाहर लापरवाही

दौसा. आनन्द शर्मा राजकीय बालिका विद्यालय परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले गेट पर जमा परीक्षार्थी व अभिभावक।

दौसा. खेड़ली स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय की कक्षा 6 में प्रवेश के लिए बुधवार को चयन परीक्षा आयोजित की गई। जिले में 16 केन्द्रों पर सुबह 11.15 से दोपहर 1.30 बजे तक परीक्षा सम्पन्न हुई। इस दौरान केन्द्र के अंदर तो कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखा गया, लेकिन केन्द्रों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग नहीं दिखी। परीक्षार्थियों व अभिभावकों का जमघट लगा रहा।
360 में से 260 विद्यार्थी रहे अनुपस्थित
लवाण. उपखंड कार्यालय पर राजकीय सीनियर उच्च माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को जवाहर नवोदय विद्यालय की कक्षा 6 में प्रवेश के लिए परीक्षा आयोजित हुई। प्रधानाचार्य विष्णु त्रिवेदी ने बताया कि परीक्षा का प्रचार-प्रसार के नही होने से 360 नामांकन में से सौ ही छात्र परीक्षा में बैठे।
परीक्षा केन्द्र पर अधिकांश टेबलें खाली रही। विकास अधिकारी डॉ. हरकेश मीणा ने बताया कि परीक्षा केन्द्र पर सैनेटाइजर के बाद ही छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिया गया। प्रवेश कार्ड के बिना किसी को भी परीक्षा केन्द्र के अंदर प्रवेश नहीं दिया गया।
पहले दिन नहीं भरा गया एक भी नामांकन
बांदीकुई. नामांकन के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही बुधवार से नामांकन भरना शुरू हो गए, लेकिन पहले दिन पंचायत समिति सदस्यों का एक भी नामांकन बांदीकुई, बसवा व बैजूपाड़ा से नहीं भरा गया। प्रमुख राजनीतिक दल कांग्रेस और भाजपा में टिकटों को लेकर रायशुमारी का दौर जारी हैं। टिकट वितरण को लेकर मंथन किया जा रहा हैं।
नामांकन के दौरान गाइडलाइन की करनी होगी पूर्ण पालना
पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव के नामांकन को लेकर प्रशासन ने भी विशेष इतंजाम किए हैं। प्रशासन ने राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी की गई गाइडलाइन की पालना के लिए कमर कस ली हैं। 16 अगस्त तक सुबह 11 बजे से 3 बजे तक उम्मीदवार नामांकन भर सकेंगे। उपखंड अधिकारी नीरज मीना ने बताया कि कोविड गाइड़लाइन की पालना करनी होगी।
कांग्रेस के टिकटों को लेकर गहमा-गहमी
पंचायत चुनाव टिकटों को लेकर कांग्रेस में भी धमासान जारी है। बुधवार को सिंकदरा रोड स्थित विधायक के निजी आवास पर गहमागहमी देखने को मिली। बड़ी संख्या में दावेदार अपने समर्थकों के साथ में टिकट मांगने के लिए पहुंचे, वहीं कई दावेदार अपने साथ मे बड़ी संख्या में महिलाओं को लेकर पहुंचे। इस दौरान महिलाएं लोकगीतों पर जमकर नाचती भी नजर आई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो