script

अधिकारियों के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने तोड़ा अनशन

locationदौसाPublished: Aug 05, 2021 12:49:50 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

पापड़दा में चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने का मामला

अधिकारियों के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने तोड़ा अनशन

पापड़दा बस स्टैण्ड पर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा अनशन पर बैठे ग्रामीणों का ज्यूस पिलाकर धरना खत्म कराया।

दौसा. चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने के लिए पापड़दा कस्बे के बस स्टैण्ड स्थित बालाजी मंदिर पर ग्राम पंचायत पापड़दा की विभिन्न ढाणियों के ग्रामीणों का अनशन दूसरे दिन बुधवार को भी जारी रहा, लेकिन शाम को नांगलराजावतान उपखण्ड अधिकारी बृजेन्द्र मीना एवं लालसोट पुलिस उपाधीक्षक शंकर लाल मीना व तहसीलदार ज्वालासहाय मीना द्वारा चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने का लिखित आश्वासन दिया। तब जाकर ग्रामीणों ने अनशन खत्म किया।
ग्रामीणों ने बताया पापड़दा ग्राम पचंायत में विद्युत निगम जीएसएस के समीप, डागोलाई व डोबल्या ढाणी के समीप पर करीब 860 बीघा चरागाह भूमि है। इसमें से अधिकांश भूमि पर लोगों ने कब्जा कर रखा है।
ग्रामीणों ने बताया कि चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटा कर उसको मुक्त कराया जाए, ताकि यहां पर गोशाला खुल सके। इधर अनशन पर बैठे ग्रामीणों का सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पापड़दा के चिकित्सकों की टीम ने स्वास्थ्य परीक्षण किया।
दिनभर नांगलराजावतान थाना प्रभारी बनवारी लाल भी मय जाप्ते के मौजूद रहे। मोतीलाल, ग्यारसी लाल, कालूराम, किरोड़ीलाल, राजू मीना, लालाराम, अमित मीना, प्रवीण फौजी आदि थे।

अघोषित विद्युत कटौती का विरोध
गीजगढ़. ग्राम पंचायत जयसिंहपुरा के गढ़ी गांव में अघोषित विद्युत कटौती का विरोध व जीएसएस फीडर बदलवाने की मांग को लेकर बस स्टैंड पर प्रदर्शन कर निगम कमर्चारियों के खिलाफ रोष जताया। ग्रामीण चेतराम मीना सहित अन्य ने बताया कि गढ़ी गांव में जयसिंहपुरा जीएसएस से विद्युत आपूर्ति की जाती है, लेकिन कर्मचारियो की मनमानी के चलते उनके गांव में विद्युत की अघोषित कटौती की जाती है। इसके चलते ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस दौरान नाथू लाल, शिवलाल, विश्राम, लल्लू, मेघराज सहित अन्य मौजूद थे। इधर, ग्राम पंचायत पाटन के बूजोट के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को जाने वाले रास्ते में अतिक्रमण कर नींव खुदाई करने को लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।

ट्रेंडिंग वीडियो