scriptपेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों ने जताया विरोध | Villagers expressed opposition to drinking water problem | Patrika News

पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों ने जताया विरोध

locationदौसाPublished: May 31, 2020 07:04:05 pm

Submitted by:

gaurav khandelwal

Villagers expressed opposition to drinking water problem: पिछले कई वर्षों से पेयजल समस्या बनी हुई है

पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों ने जताया विरोध

पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों ने जताया विरोध

महुवा. उपखण्ड के बालाहेड़ी कस्बे में लोगों ने पेयजल समस्याओं को लेकर विरोध प्रदर्शन कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। कस्बेवासी ओम प्रकाश तांबी, अमर सिंह खींची, पुनीत तांबी, सोनू शर्मा, कैलाश सैन, प्रदीप खंडेलवाल ने बताया कि कस्बे में मुख्य बाजार, ठठेरा मोहल्ला, बैरवा मोहल्ला व गोयाकाबास में पिछले कई वर्षों से पेयजल समस्या बनी हुई है।
Villagers expressed opposition to drinking water problem

जलदाय विभाग द्वारा बिछाई गई पाइप लाइन में अवैध कनेक्शनों के चलते पिछले क्षोर तक पानी नहीं पहुंच पाता है। वहीं जलदाय विभाग की मोटरें अधिकांश समय खराब पड़ी रहती है। जिसके चलते लोगों को मजबूरन टैंकरों से खरीद कर पानी पीना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा कस्बे में एक उच्च जलाशय बनाया गया है, लेकिन उसे पुरानी पाइप लाइन से जोड़ा गया है, जो जगह-जगह से क्षतिग्रस्त है।
उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत द्वारा पूर्व में विभाग को ओपन दूसरी पाइप लाइन डालने का प्रस्ताव लेकर जलदाय विभाग के मंत्री को भिजवाया गया था। जिससे अवैध कनेक्शन नहीं हो और लोगों तक घरों में पानी पहुंच सके, लेकिन जलदाय विभाग द्वारा अभी तक इस और कोई ध्यान नहीं दिया गया है। जिसके चलते कस्बे में पेयजल समस्या बनी हुई है।
Villagers expressed opposition to drinking water problem

एक परिवार के पांच सदस्य कोरोना संक्रमितों की सेवा कर निभा रहे हैं अपनी भागीदारी


महुवा. कोरोना महामारी ने जहां अपनों को ही एक दूसरे से पराया कर दिया है, लोग अपनों से ही मिलने से कतरा रहे हैं। वहीं महुवा के बाड़ा बुजुर्ग निवासी एक परिवार के पांच सदस्य पिछले दो महीनों से कोरोनावायरस पीडि़तों की सेवा कर स‘चे कर्मवीर की भूमिका निभा रहे हैं।
जानकारी के अनुसार बाड़ा बुजुर्ग निवासी नाहर सिंह मीणा जो एक व्याख्याता है और टोडाभीम के अजीजपुर गांव में कार्यरत है। जहां पर पिछले दो महीने से कोरोना की जंग में निरंतर अपनी भागीदारी निभा रहे हैं। वहीं उनके बेटे देवेश, धर्मेंद्र तथा पुत्रवधू पिंकी मीणा जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में नर्सिंगकर्मी के रूप में अपनी सेवाएं दे रही हैं। वहीं दूसरी पुत्र उषा मीना महिला चिकित्सालय में निरंतर अपनी सेवाएं देकर स‘चे कर्मवीर की भूमिका निभा रही है। इस तरह एक ही परिवार के पांच सदस्य कोरोना महामारी में एक दूसरे से दूर रहकर निरंतर लोगों को अपनी सेवाएं दे रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो