scriptफाल्ट से निकली चिंगारी से दस लाख की कड़बी जली, ग्रामीणों ने किया हाइवे जाम | villagers jammed the highway in lalsot | Patrika News

फाल्ट से निकली चिंगारी से दस लाख की कड़बी जली, ग्रामीणों ने किया हाइवे जाम

locationदौसाPublished: Oct 14, 2019 08:38:14 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

villagers jammed the highway in lalsot: बिनोरी गांव का है मामला, पीडि़तों को मुआवजे की मांग

फाल्ट से निकली चिंगारी से दस लाख की कड़बी जली, ग्रामीणों ने किया हाइवे जाम

फाल्ट से निकली चिंगारी से दस लाख की कड़बी जली, ग्रामीणों ने किया हाइवे जाम

लालसोट. बिनोरी गांव में शनिवार रात्रि को खेतों में रखी कड़बी के ढेर में लगी से करीब 10 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। घटना के बाद ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने खेतों से गुजर रही हाइटेंशन लाइन पर हुए फाल्ट से निकली चिंगारी से आग लगने का कारण बताते हुए पीडि़तों को मुआवजे की मांग को लेकर एनएच 11 बी पर जाम भी लगा दिया।
villagers jammed the highway in lalsot

घनश्याम मीना व रामनिवास मीना के खेतोंं में बाजरे की कड़बी के ढेर जमा था। शनिवार रात्रि को वहां से गुजर रही हाइटेंशन लाइन इंसुलेटर नहीं होने के कारण हुए फाल्ट के बाद निकली चिंगारी खेतों में रखी कड़बी पर गिर पड़ी।घटना के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने के प्रयास भी किए, लेकिन आग के विकराल रूप धारण करने से ग्र्रामीण भी बेबस रहे। आग की लपटें इतनी ऊंची थी कि करीब एक किमी दूरी पहले से ही आग की लपटें व धुंआ साफ तौर नजर आ रहा था। काफी देर बाद मौके पर लालसोट व दौसा से दमकल भी पहुंची, लेकिन तक तब कड़बी के सभी ढेर जलकर राख हो गए।
ग्रामीणों का कहना था कि विद्युत निगम के कर्मचारियों की लापरवाही से यह घटना हुई है।इसके चलते पीडि़त परिवारों को उचित मुआवजा दिया जाएा। जाम के दौरान दर्जनों ग्रामीण रोड पर बैठकर प्रदर्शन भी करने लगे।लालसोट तहसीलदार राजेश कुमार मीना, पुलिस सीओ मनराज मीना, मंडावरी थाना प्रभारी हरदयाल मीना भी मौके पर पहुंंचे और उचित कार्रवाई का भरोसा देकर जाम हटवाया।

उद्योग मंत्री ने लिया घटना का जायजा


रविवार दोपहर प्रदेश के उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना भी घटनास्थल पहुंच जायजा लिया। उन्होंने पीडि़त परिवारों को 11 हजार रुपए की नकद सहायता प्रदान कर शीघ्र ही अन्य सरकारी सहायता दिलाने का भी भरोसा दिया। मंत्री ने प्रशासनिक व विद्युत निगम अधिकारियों को निर्देश दिया कि घटना का जायजा लेकर पीडि़त परिवारों को उचित मुआवजा प्रदान किया जाए।
युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव नमो पट्या, पूर्व सरपंच रमेश मीना, रामचरण पट्या, खेमराज मीना, अमित मीना, सुरज्ञान डोई, विजेन्द्र जोरवाल, हुकम डोई समेत कई जने मौजूद रहे। दूसरी ओर रविवार दोपहर जयपुर डिस्कॉम के एक्सईएन बी.एल. मीना के नेतृत्व में अभियंताओं के दल ने भी घटना स्थल पर पहुंच कर जांच रिपोर्ट तैयार की। सहायक अभियंता सी.एल. सैनी ने बताया कि घटना स्थल के पास से गुजरी रही विद्युत लाइन पर इंसूलेटर टूटा हुआ मिला है।फाल्ट के चलते कड़बी में आग लगने की संभावना है। (नि.प्र.)
villagers jammed the highway in lalsot

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो