ग्रामीणों ने राशन विक्रेता के खिलाफ किया प्रदर्शन

Villagers protest against ration seller: राशन सामग्री वितरण में धांधली होने का आरोप

By: gaurav khandelwal

Updated: 10 May 2020, 05:25 PM IST

बांदीकुई. ग्राम पंचायत पूंदरपाड़ा के ग्रामीणों ने राशन सामग्री वितरण में धांधली होने का आरोप लगाते हुए रविवार को विरोध-प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने बताया कि देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है। सरकार भी खाद्य सुरक्षा योजना में पात्र लोगों को राशन मुहैया कराकर राहत देने के लिए प्रयासरत है, लेकिन राशन विक्रेताओं की मनमानी के चलते लोगों को समुचित लाभ मिलता दिखाई नहीं दे रहा है। कभी राशन विक्रेता आधार कार्ड मांगता है तो कभी ओटोपी।

Villagers protest against ration seller

प्रशासन की ओर से प्रति यूनिट 10 किलोग्राम गेहूं दिए जाने के आदेश हैं, लेकिन इसके बाद भी 5 किलोग्राम गेहूं ही दिए जाते हैं। इसके लिए भी कई बार चक्कर काटने को मजबूर होना पड़ रहा है। ऐसे में यदि वितरण व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो आन्दोलन पर उतारू होना पड़ेगा। ग्रामीणों ने उपखण्ड अधिकारी पिंकी मीणा एवं विधायक गजराज खटाना को पत्र भेजकर मामले की जांच कर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। इस मौके पर दिनेश कुमार जोगी, लोकेन्द्रसिंह, रापालसिंह, बृजमोहन बैरव, नरेन्द्र योगी, दशरथसिंह, मदनमोहन, खेमसिंह राजपूत, गोपाल जोगी, बबलीराम, रामस्वरूप, हजारी योगी, बलवीर, विजयसिंह, लाखनसिंह राजपूत एवं हीरा योगी ने भी विरोध प्रदर्शन किया।

Villagers protest against ration seller


कम राशन देने पर ग्रामीणों का हंगामा


ग्राम पंचायत बडिय़ाल खुर्द में राशन डीलरों की मनमानी के विरोध में ग्रामीणों ने रविवार को आईटी केन्द्र पर विरोध प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ नारे लगाए। आईटी केन्द्र का घेराव कर सरपंच को खरी-खोटी सुनाई। ग्रामीणों का आरोप था कि बडिय़ाल खुर्द में तीन डीलर होने के बाद भी धक्के खाने पड़ते हैं। डीलर मनमर्जी से खाद्य सामग्री वितरित करते हैं। सरपंच विनोद खेड़ा ने बताया कि बडिय़ाल खुर्द पंचायत के सभी गांवों का मध्य केन्द्र है, इसलिए सामग्री पंचायत मुख्यालय पर वितरित की जाए तो लोगों को परेशानी नहीं हो। डीलरों की मनमर्जी की शिकायतों के बारे में उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। प्रदर्शन के दौरान जगदीश प्रसाद शर्मा, बाबूलाल, जितेन्द्र बेनिवाल, हनुमान सिंह, कमल सिंह, वार्ड पंच रामजीलाल बैरवा, जम्बूरी देवी आदि थे।

Villagers protest against ration seller

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned