script

ग्रामीणों ने किया विरोध-प्रदर्शन

locationदौसाPublished: Jun 24, 2019 08:23:45 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

Villagers protest In baswa: प्रशासन का गाय की ओर कोई ध्यान नहीं

Villagers protest In baswa

ग्रामीणों ने किया विरोध-प्रदर्शन

बसवा. एक ओर सरकार गायों को बचाने के लिए तरह तरह के प्रयास कर रही है। पुलिस प्रशासन कत्लखानें में जा रही गायों को रोक रहा है, लेकिन कस्बे की यादव बस्ती से पहले हाण्डीवालों के खेत में एक जिन्दा गाय को श्वान नोच-नोचकर खा रहे है, लेकिन प्रशासन का गाय की ओर कोई ध्यान नहीं है। इसको लेकर लोगो ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारे लगाकर विरोध प्रदर्शन किया।
Villagers protest In baswa

ग्रामीण रामबाबू शर्मा ने बताया कि करीब सात दिन पहले एक आवारा गाय घूमते हुए आकर खेत में गिर गई। गाय को पिछला पैर टूटा होने से उठ नहीं सकती। गाय के साथ एक छोटा बछड़ा भी है। लोगो ने गाय के लिए चारा- पानी व्यवस्था कर रखी है। मौके पर पहुंचकर पशु चिकित्सा अधिकारी ने गाय का उपचार किया। एडवोकेट ऋषि शर्मा ने बताया कि गाय को गोशाला में भिजवाने के लिए सात दिन में कई बार सरपंच व उपखंड प्रशासन को अवगत करा दिया, लेकिन आज तक कोई समाधान नही किया।
प्रतिदिन रात के समय श्वान आकर गाय व बछड़े को खा रहे हंै। लोगों को रात के समय जागकर गाय के पास बैठा रहना पड़ता है। अनुराधा शर्मा ने बताया कि गाय को गोशाला में पहुंचाने की जिम्मेदारी प्रशासन की है, लेकिन सात दिन में एक बार भी प्रशासन ने गाय की कोई सुध नहीं ली। इसको लेकर लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस मौके पर भानू शर्मा, कुशाल सैनी, रामोतार यादव, गौरव सैनी, कला यादव, संतरा शर्मा, माया देवी आदि लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया।
Villagers protest In baswa

राहगीरों के हलक तर किए


लवाण. कस्बे में राजकीय सीनियर उ”ा माध्यमिक विद्यालय की छात्र-छात्राओं ने जयपुर बस स्टैण्ड पर दिन भर आने जाने यात्रियों व राहगीरों को शीतल पेयजल व शर्बत पिलाकर उनके हलक तर किए। भीषण गर्मी में बस स्टैण्ड पर पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। अध्यापक विनोद जांगिड़ ने बताया कि छात्र-छात्राओं ने यह पुनीत कार्य स्वयं के खर्चे से ही किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो