धरने पर बैठे ग्रामीणों ने जताया विरोध

धरने पर बैठे ग्रामीणों ने जताया विरोध
बांदीकुई के बैजूपाड़ा में पंचायत समिति बनाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे लोग।

Rajendra Kumar Jain | Updated: 12 Oct 2019, 02:48:07 PM (IST) Dausa, Dausa, Rajasthan, India

बैजूपाड़ा को पंचायत समिति का दर्जा देने की मांग

बैजूपाड़ा (बांदीकुई). पंचायत समिति नवगठित संघर्ष समिति की ओर से बैजूपाड़ा को पंचायत समिति का दर्जा देने की मांग को लेकर धरना 27वें दिन शुक्रवार को भी जारी रहा। भाजपा जिला उपाध्यक्ष पप्पू झूंथाहेड़ा ने कहा कि बैजूपाड़ा को पंचायत समिति बनाए जाने से बसवा व मण्डावर के लोगों को कोई नुकसान नहीं होगा।

बैजूपाड़ा के आस-पास दर्जनभर पंचायतें हैं और बैजूपाड़ा मध्य में है। यहां आवागमन की भी समुचित सुविधा है। इस मौके पर हरियाराम, हनुमानसिंह, भूपेन्द्रसिंह, बसंतीलाल, गनी खान, अलकेन्द्रसिंह, सुमेरसिंह, कैलाश गर्ग, लालाराम सोनी, जगदीश शर्मा, सरपंच प्यारेलाल, सियाराम, जगदीश पटेल, सूर्या रावत, जलधारी कोठीन, रामावतार, रामनिवास, धनसीराम, नभू खान, अरविंद कमल, कल्याणसहाय, विशम्भरदयाल ढिगारियाकपूर आदि थे।


सामाजिक बुराइयां त्यागने का दिया संदेश
दौसा. शहर में गांधी तिराहे पर सर्वसमाज के युवाओं ने मिल कर देश में व्याप्त सामाजिक बुराइयों जैसे भ्रष्टाचार, ब्लात्कार, जातिगत आरक्षण, एस सी/एसटी एक्ट व धूम्रपान मधपान रूपी पुतले का दहन किया एवं रावण दहन का विरोध किया। इस दौरान युवाओं ने भ्रष्टाचारियों, बलात्कारियो के विरोध में जमकर नारेबाजी व प्रदर्शन किया। देशभक्ति के नारे लगाकर शानदार आतिशबाजी की । इस अवसर पर राहुल भारद्वाज, चेतन भाल, कृष्णवतार शर्मा, रविकांत शर्मा, अंकित शर्मा, गोविंद शर्मा, रोहित शर्मा, मुकेश सैनी, विनय जांगिड़, मुकेश गुर्जर व विजय सिंह चौहान आदि सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

पर्यावरण संरक्षण में निभाएं भागीदारी
लवाण. राजकीय उच्च प्राथमिक विघालय शेरसिंह रजवास में ग्रीन एक्शन वीक के तहत एचजीवीएस दौसा एवं कट्स इन्टरनेशनल जयपुर के संयुक्त तत्वावधान में विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। छात्र-छात्राओं ने पर्यावरण बचाओ रैली भी निकाली। संस्था के निदेशक ओपी पारीक ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण के लिए सामूहिक भागीदारी की आवश्यकता है। सहायक कृषि अधिकारी रामजीलाल शर्मा, प्रधानाध्यापक एसएन शर्मा ने आदि ने पौधे भी लगाए।

दो दुकानों से माल पार
- शहर के मंडी तिराहे का मामला
लालसोट. शहर के मंडी तिराहे पर गुरुवार रात चोर दो दुकानों के ताले तोडकऱ नकदी व मोबाइल फोन ले गए। पीडि़त दुकानदार सीताराम सैनी व प्रभुलाल सैनी ने लालसोट थाने में परिवाद दिया है। सीताराम ने बताया कि चोर दुकान के काउटंर को तोड़ कर 4 हजार 200 रुपए ले गए। प्रभुलाल ने बताया है चोर पांच हजार नकद व एक मोबाइल फोन ले गए। लालसोट थाना पुलिस ने मौका मुआयना किया। एक दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे। एक युवक दुकान में चोरी करता भी नजर आया। पुलिस ने बताया कि फुटेज के आधार पर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। (नि.प्र.)

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned