ग्रामीणों को मिलेगी पेयजल समस्या से राहत

भाण्डारेज में पचास टैंकर से प्रतिदिन जलापूर्ति शुरू

By: Rajendra Jain

Published: 04 Apr 2019, 10:09 AM IST

भाण्डारेज. कस्बे में पेयजल आपूर्ति से त्रस्त ग्रामीणो की वैकल्पिक व्यवस्था के लिए जलदाय विभाग ने पम्प हाउस की टंकी में प्रतिदिन 50 टैकरों से आपूर्ति शुरू कर दी है, लेकिन इसके लिए ग्रामीणों ने विभाग के अधिकारियों से मांग की हैं कि इसके लिए जो टैंकर पानी लाए जाए, वो मीठे पानी के हो जिससे ग्रामीणो को राहत मिल सके।

सरंपच रामजीलाल खटीक ने बताया कि जलदाय विभाग द्वारा खोदी गई बोरिंगों में फ्लोराइड की मात्रा अधिक होने के चलते उनका पानी बन्द कर दिया गया इसके चलते गत दिवस 17 दिन में पानी की आपूर्ति हो पाई थी। ऐसे में विभाग द्वारा 50 टैकरों की आपूर्ति के लिए निजी टैंकरों को लगाया गया है।लालसर रोड पर बने पानी के टंैक में डालने का कार्य शुरू हो गया है। विभाग द्वारा प्रतिदिन ढाई लाख लीटर पानी की आपूर्ति अतिरिक्त मिल सकेगी इससे कस्बे में पानी की राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही हैं।

जोशी कॉलोनी में नलों में आया गंदा व बदबूदार पानी
दौसा. जिला मुख्यालय पर जलदाय विभाग की ओर से कई दिनों में एक बार पानी की सप्लाई होती है उसमें भी कभी गंदा तो कभी बदबूदार पानी आता है। जोशी कॉलोनी में बुधवार को जलदाय विभाग के नलों में पानी की सप्लाई के लिए लोग टकटकी लगाए बैठे थे। जब यहां नलों में पानी आया तो उसमें बदबू आ रही थी। लोगों कहना था कि जब इस पानी को बर्तनों में भरा तो पानी का रंग काला हो था, पीना दूर पानी से कपड़े भी नहीं धोए जा सकते हैं।

बन्दरों से ग्रामीणों में भय व्याप्त
गीजगढ़. कस्बे मे बन्दरों के बढ़ते आतंक से ग्रामीणों में भय व्याप्त है। ग्रामीणों ने बताया कि बन्दरों के भय से लोगों ने घरों की छतों पर जाना भी बन्द कर दिया है, वहीं बन्दर अब तक एक दर्जन लोगों को जख्मी कर चुके है। बन्दर घरो व फ्रीज अन्दर रखे सामानो को खोलकर उठा कर ले जाते है और उनको भगाने पर हमला करने को दौड़ते हैं। इसके चलते लोगों मे बन्दरों से भय व्याप्त है। प्रशासन को अवगत कराने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। ग्रामीणों ने बन्दरों को पकड़वाने की मांग की है।

पांच दिन से ढाणी में छाया अंधेरा
नांगलराजावतान. ग्राम पंचायत चूडिय़ावास के गांव सवाईपुरा की ब्राह्मण की ढाणी में आम रास्ते पर निगमकर्मियों की लापरवाही के चलते विद्युत लाइन का तार पड़ा है। जो कि हादसे को न्योता दे रहा है। मदनलाल शर्मा, ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि मुख्य गांव से ढाणी को विद्युत लाइन जा रही है। उस लाइन का तार टूटकर आम रास्ते में करीब पांच दिन से पड़ा है।

पाइप लाइन टूटी, व्यर्थ बहा पानी
दौसा. शहर के खादी भण्डार रोड पर बुधवार को सिटी पम्प हाउस से मण्डी रोड स्थित बड़ा कुआ पम्प हाउस जलदाय विभाग पाइप लाइन बिछा रहा है।
कार्य करते वक्त जलदाय विभाग की एक पाइप लाइन अूट गई । सैकड़ों लीटर पानी व्यर्थ बह गया। सूचना पर जलदाय विभाग के कर्मचारियों ने सप्लाई बंद कराई तब पानी बहता रुका।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned