scriptउपचुनाव में कम हुआ मतदान, 48.81 प्रतिशत वोटिंग | Voting in sub-election, 48.81 percent voting | Patrika News

उपचुनाव में कम हुआ मतदान, 48.81 प्रतिशत वोटिंग

locationदौसाPublished: Dec 29, 2018 08:51:11 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

election

उपचुनाव में कम हुआ मतदान, 48.81 प्रतिशत वोटिंग

लवाण. लवाण पंचायत समिति के वार्ड नम्बर पांच की ढिगारिया व डुगरावता ग्राम पंचायत में पंचायत समिति सदस्य के उपचुनाव हुए। कुल छह बूथों पर मतदान के लिए आधे मतदाता भी नहीं पहुंचे। उपचुनाव के लिए लोगों ने रुचि नहीं दिखाई। 6 हजार 226 में से 3039 (48.81 प्रतिशत) मतदाता वोटिंग करने पहुंचे। 30 दिसम्बर को परिणाम घोषित किया जाएगा।

ढिगारिया में एक बूथ पर तो सुबह से ही महिला-पुरुषों की भीड़ रही। मौके पर पुलिस बल तैनात रहा। मतदाताओं को जांच के बाद ही प्रवेश दिया गया। डुगरावता में सुबह 8.45 बजे तक सर्दी होने से कोई मतदान करने नहीं आया। वहीं ढिगारिया में बूथ नम्बर दो पर 10 बजे तक मात्र 28 ही मतदाताओं ने मतदान किया।

मतदान केन्द्र पर कर्मचारी ठाले बैठे रहे। कांग्रेस से मदन गुर्जर व भाजपा से राजेन्द्र गुर्जर को प्रत्याशी बनाया गया है। ढिगारिया में बूथ नम्बर पांच पर भी सन्नाटा रहा। चुनाव अधिकारी मोहरपाल मीणा ने बताया कि सर्दी अधिक होने से मतदाता सुबह नहीं आए। दोपहर से मतदान ने रफ्तार पकड़ी। शाम को मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न होने पर प्रशासन ने राहत की सांस ली। महिलाएं मतदान देने से पहले सड़क पर घूघट की ओट में मतदान के बारे में बातचीत करती नजर आई। सुरक्षा के खासे प्रबंध रहे। गौरतलब है पूर्व पंचायत समिति सदस्य की बीमारी से मौत हो गई थी।
बांदीकुई. महिला महाविद्यालय में हो रहे सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का शुक्रवार को समापन हुआ। इसमें मुख्य अतिथि उपखण्ड अधिकारी पिंकी मीणा ने मां सरस्वती मां के चित्र के समक्ष दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि जो सात दिवसों मेंं सीखा है, उसको अपने जीवन में ढालें। कार्यक्रम अधिकारी राजश्री तिवाड़ी ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।
प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले स्वयंसेवी छात्राओं का सम्मान किया। इस मौके पर प्राचार्य डॉ. एनके सेठी, विकास समिति सदस्य श्यामसुन्दर खण्डेलवाल, सतीश झालानी, व्याख्याता डॉ. लोकेश शर्मा, ज्ञानेश कुमार, रत्तीराम, प्रियंका, ऋषि कुमार सोनी व लखन लाल सैनी ने विचार व्यक्त किए। (नि.सं.)

ट्रेंडिंग वीडियो