हो रहा था गलत काम, हिदायत देकर लगाई रोक

मापदण्ड के अनुसार कार्य करने की हिदायत दी

By: Mahesh Jain

Published: 20 Jan 2018, 09:30 PM IST

लवाण. कस्बे में शिक्षा विभाग की ओर से देवरी रोड पर बालिका विद्यालय भवन के लिए चल रहे निर्माण कार्य को उपखण्ड अधिकारी ने रुकवाकर संवेदक को मापदण्ड के अनुसार कार्य करने की हिदायत दी।

 

व्यापार मण्डल अध्यक्ष अर्जुनसिंह, सीताराम मीणा, रवि गुप्ता और राजरतन वशिष्ट ने उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन देकर अवगत कराया था कि 40 लाख रुपए की लागत से बनने वाले भवन में घटिया निर्माण सामग्री व सीमेंट भी बहुत ही कम मात्रा में लगाई जा रही है। इस पर उपखण्ड अधिकारी ने निर्माण कार्य को रुकवाकर शिक्षा विभाग के अधिकारियों को मापडण्ड के अनुसार ही संवेदक से निर्माण कार्य कराने को कहा। इस दौरान सरपंच गुधना देवी व ग्रामीणों ने एसडीओ से लवाण में ही पुलिस थाना रखने की मांग भी की।

 

किसानों की हितैषी है सरकार-प्रभुलाल
सिकंदरा . कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी ने कहा कि सरकार किसानों के हित में कार्य कर रही है। कार्यकर्ता किसानों को दी जा रही योजनाओं का प्रचार-प्रसार कर लाभ दिलाएं। यह बात कृषि मंत्री ने शनिवार को सिकंदरा में कार्यकर्ताओं से कही। युवा बोर्ड अध्यक्ष भूपेन्द्र सैनी, महात्मा ज्योतिबा फुले तहसील अध्यक्ष घासीलाल सैनी, सचिव प्रेमचंद सैनी, मंगलराम, ओमप्रकाश, रामकिशन, विश्राम आदि मौजूद थे।

 

चार घंटे बंद रहा आवागमन


बसवा कस्बे में रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी खड़ी रहने से चार घंटे तक फाटक बंद रहा। इससे कस्बे में आवागमन बंद हो गया। शनिवार सुबह बांदीकुई की ओर से आई मालगाड़ी को क्रॉसिंग के लिए स्टेशन पर खड़ा कर दिया।

स्टेशन के यार्ड में फाटक होने से आवागमन बंद रहा। लोगों को पांच किलोमीटर का चक्कर लगाकर कस्बे में आना पड़ा। सुबह करीब पौने दस बजे मालगाड़ी को अलवर की ओर रवाना किया।

 


दो गिरफ्तार
महुवा सलेमपुर थाना पुलिस ने शनिवार को दो स्थाई वारंटी गिरफ्तार किए। थाना प्रभारी रामकिशोर ने बताया कि 9 वर्ष से न्यायालय से फरार चल रहे भूरसिंह व उसका भाई विजयसिंह जाटव निवासी समसपुर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

 

Mahesh Jain Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned