तीन वर्ष से नहीं हो रही पानी की आपूर्ति

तीन वर्ष से नहीं हो रही पानी की आपूर्ति

gaurav khandelwal | Publish: Mar, 14 2018 07:43:50 PM (IST) Dausa, Rajasthan, India

मोतीनगर के लोगों ने सौंपा एसडीओ को ज्ञापन

बांदीकुई. शहर के गुढा रोड स्थित मोतीनगर के लोगों ने पानी की समस्या को लेकर बुधवार को उपखण्ड अधिकारी चिमनलाल मीना को ज्ञापन सौंप पेयजल सप्लाई सुचारू किए जाने की मांग की। महिलाओं ने बताया कि कॉलोनी मेें गत 3 वर्षो से नलों में पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है। जबकि इस कॉलोनी में पानी सप्लाई के लिए गुढा रोड पर जलदाय विभाग की बोरिंग भी है, लेकिन बोंंरिंग के आस पास रहने वाले लोगों ने मुख्य राइजिंग लाइन को क्षतिग्रस्त कर अवैध रूप से नल कनेक्शन ले रखे हैं।

 

इससे आगे स्थित मकानों में पानी कई वर्ष से नहीं पहुंच रहा है। जबकि कॉलोनी के लोग प्रत्येक माह बिल भी जमा करा रहे हैं। ऐसे में मजबूरी में टेंकरों मंगवाने पड रहे है। इससे लोगों को आर्थिक रूप से दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। कॉलोनी के लोग कई बार जलदाय विभागीय अधिकारियों को अवगत भी करा चुके हैं, जबकि गर्मी शुरू होने के साथ ही पानी की खपत भी बढ़ गई है। ऐसे में लोगों को बूंद-बूंद पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। कार्यालय में जाते हैं तो विभागीय अधिकारी सीटों पर नहीं मिलते हैँ। ऐसे में समस्या से किसे अवगत कराए।

 

उन्होंने कहा कि यदि शीघ्र समस्या का समाधान नहीं हुआ तो मजबूरी में आन्दोलन पर उतारु होना पडेगा। इस पर एसडीओ ने मामले की जांच कर अपेक्षित कार्रवाई किए जाने का भरोसा दिलाया। इस मौके पर रामचंद गुर्जर, रामजीलाल, एडवोकेट राधाकिशन मीना, एडवोकेट पूनम रयाना, मुरारीलाल, जयसिंह गुर्जर व राकेश कु मार आदि मौजूद थे। (नि.स.)

 


बोर्ड परीक्षा के बारे में जानकारी दी


बांदीकुई. उच्च माध्यमिक अभिनव विद्या मंदिर में छात्रों को बोर्ड परीक्षा के नियमों के बारे में जानकारी दी। निदेशक रामसिंह गुर्जर एवं प्रधानाचार्य बीएल सैनी ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सैकण्डरी परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को आत्मविश् वास के साथ परीक्षा देने की बात कही। (नि.स.)

 

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned