script12 करोड़ की लागत से घर-घर पहुंचेगा पानी | Water will reach every household at a cost of 12 crores | Patrika News

12 करोड़ की लागत से घर-घर पहुंचेगा पानी

locationदौसाPublished: Feb 15, 2021 04:38:28 pm

Submitted by:

Mahesh Jain

जनता जल जीवन मिशन के तहत होगा कार्य

12 करोड़ की लागत से घर-घर पहुंचेगा पानी

12 करोड़ की लागत से घर-घर पहुंचेगा पानी


मंडावर (दौसा). जनता जल जीवन मिशन के अंतर्गत करीब 12 करोड़ की लागत से महुवा विधानसभा क्षेत्र में प्रत्येक घरों में पेयजल पहुंचेगा। विधायक ओमप्रकाश हुड़ला ने बताया कि ग्राम विशाला के लिए 68 लाख, बहडख़ो के लिए 61 लाख, बाड़ा बुजुर्ग 110 लाख, धौलखेड़ा के लिए 114 लाख, शहदपुर के लिए 174 लाख, तालचिड़ी अलीपुर 262 लाख, नौरंगवाड़ा 95 लाख, भोपर टप्पा 93 लाख, पाली 84 लाख रुपए व टिकरी जाफरान के लिए 71 लाख रुपए की लागत से योजना बनी है। शीघ्र ही कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।

विधायक ने बताया कि उच्च जलाशय का निर्माण होगा तथा पाइप लाइन डालकर घरों में पानी पहुंचाने का कार्य कराया जाएगा। वर्ष 2023 तक क्षेत्र में हर गली-मोहल्लों तक पानी पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी।

महुवा. ग्राम पंचायत केसरा सरपंच श्यामलता मीणा के नेतृत्व में ग्रामीणों ने विधायक ओमप्रकाश हुड़ला को ज्ञापन देकर पेयजल समस्या से निजात दिलाने की मांग की।

ज्ञापन में बताया कि ग्राम पंचायत मुख्यालय सहित खेड़ली नारायण सिंह गांव में काफी लंबे समय से पेयजल समस्या बनी हुई है। गर्मी के दिनों में यह समस्या और भी विकराल रूप ले लेती है। लोगों को दूरदराज के क्षेत्रों से पानी टैंकरों से मंगवा कर अपनी प्यास बुझानी पड़ती है। वहीं ग्राम पंचायत में सीसी व इंटरलॉकिंग सहित पुलिया नाला बनाने की मांग की है।
12 करोड़ की लागत से घर-घर पहुंचेगा पानी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो