scriptबांदीकुई में बारिश के बीच जलभराव बना सबसे बड़ी समस्या, लोग प्रशासन को आए दिन कोस रहे | Patrika News
दौसा

बांदीकुई में बारिश के बीच जलभराव बना सबसे बड़ी समस्या, लोग प्रशासन को आए दिन कोस रहे

बांदीकुई के गुढ़ा रोड़ पर बारिश के बीच जलभराव की समस्या लोगों के लिए नासूर बनती जा रही हैं।

दौसाJul 08, 2024 / 04:31 pm

Supriya Rani

Dausa News : बांदीकुई के गुढ़ा रोड़ पर बारिश के बीच जलभराव की समस्या लोगों के लिए नासूर बनती जा रही हैं। शहर के मुख्यतम मार्गों में से एक होने के बावजूद यहां ना तो नाले का निर्माण किया गया और ना ही पानी निकासी की कोई व्यवस्था की गई। जिससे बारिश में सड़क तरणताल बनी नजर आती हैं। स्टेशन रोड़ तिराहे से लेकर बाढ़ बगीची तक सड़क पर कई फीट पानी भर रहा हैं। जिससे राहगीरों का आवाजाही करना मुश्किल हो रही हैं। इतना ही नहीं चौपहिया व दुपहिया वाहन पानी में बेदम होते नजर आते हैं। कई बार तो सड़क पर पानी के अंदर वाहन खराब हो जाते हैं। जिससे यहां से निकलने वाले लोगों की समस्या ओर अधिक बढ़ जाती हैं। लोग पालिका प्रशासन के जिम्मेदारों को कोसते नजर आते हैं। इतना ही लोग जनप्रतिनिधियों को भी भला बुरा कहते दिखते हैं। क्योंकि यह गुढ़ा रोड़ मुकुरपुरा चौराहे से रेलवे स्टेशन और मुख्य बाजार के लिए प्रमुख सड़क मार्ग हैं। शहर शहर से दर्जनों कालोनियों के लोगों व की दर्जनों गांव ढाणियों को जोड़ता हैं।

दौसा कठूमर मेगा हाइवे सड़क चौडा़ईकरण से बिगड़े हालात…

दौसा से कठूमर के लिए मेगाहाइवे का निर्माण किया जा रहा हैं। जिसको मुकुरपुरा चौराहे से स्टेशन रोड़ तिराहे, गुढ़ा रोड़, दिल्ली फाटक, अम्बेडकर सर्किल, बसवा रोड़, आगरा फाटक से बडियाल रोड़ की ओर निकाला गया हैं। इस मेगा हाइवे के तहत मुकुरपुरा चौराहे से अम्बेड़़कर सर्किल तक दोनो ओर सड़क की चौड़ाई करण का कार्य किया गया। इसके तहत दोनों ओर सी.सी. सड़क बनाई गई हैं। स्टेशन रोड़ तिराहे से मुकुरपुरा चौराहे तक नई सड़क का निर्माण नहीं किया गया हैं। केवल स्टेशन रोड़ तिराहे से दिल्ली फाटक तक ही सी.सी. सड़क बनाई गई हैं। लोगों का कहना है कि सड़क पर जगह जगह गड्ढे बने हुए हैं साथ ही सड़क के दोनों ओर चौड़ाई करण के तहत सी.सी. सड़क का निर्माण करने से जलभराव की समस्या ओर अधिक बढ़ गई। क्योंकि पूर्व में मिट्टी पानी को सोख लेती थी अब पानी निकासी की कोई भी व्यवस्था नहीं होने के कारण जलभराव की समस्या ओर अधिक हो गई हैं।

पालिका का वाटर रिचार्ज सिस्टम भी हुआ फेल…

गुढ़ा रोड़ पर बारिश के चलते जलभराव की समस्या के समाधान के लिए स्टेशन तिराहे के पास बीते वर्ष अस्थाई वाटर रिचार्ज सिस्टम का निर्माण करवाया गया था। दो फीट की आठ – आठ रिंग डाली गयी थी। लेकिन पालिका का यह वाटर रिचार्ज सिस्टम भी पूरी तरह फेल हो गया हैं। वाटर रिचार्ज सिस्टम के फेल होने के बारिश के दिनों में हमेशा कई फीट पानी सड़क पर जमा रहता हैं। पालिका के इस सिस्टम पर लोग सवाल उठा रहे हैं और नगरपालिका प्रशासन से नालों का निर्माण कर स्थाई समाधान की मांग कर रहे हैं।

Hindi News/ Dausa / बांदीकुई में बारिश के बीच जलभराव बना सबसे बड़ी समस्या, लोग प्रशासन को आए दिन कोस रहे

ट्रेंडिंग वीडियो